पीएम मोदी ने बॉलीवुड सितारों का जताया आभार और कोरोना के खिलाफ जंग में भोजपुरी कलाकारों का मिला साथ, पांच खबरें

कोरोना वायरस से जंग में देश की मदद के लिए बॉलीवुड स्टार्स एक साथ आ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद फिल्मी सितारे पीएम रिलीफ फंड में लाखों-करोड़ों रुपयों की सहायता दे रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में साथ देने के लिए पीएम मोदी ने स्टार्स के इस कदम की सराहना की है।

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना संक्रमितों के मिलने से पूरे देश में हल्ला मच गया है। यहां मिले 24 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 441 संदिग्धों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मरकज में शामिल लोग उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल सहित देश के कई राज्यों में पहुंच चुके हैं। प्रशासन इनकी तलाश में जुटा है, ताकि इन्हें तुरंत क्वारंटीन किया जा सके। ऐसी लापरवाही पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि ऐसा करने से कई जिंदगियां खतरे में पड़ रही हैं।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। देश में अब तक करीब 1397 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 35 जानें चली गई हैं। इस मुश्किल समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से आर्थिक सहायता की अपील की जिसके बाद से लोग बड़ी संख्या में मदद कर रहे हैं। बॉलीवुड सितारे भी इसमें बिलकुल पीछे नहीं हैं।
भारत में कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। हर रोज देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक ये जानलेवा वायरस 35 लोगों की जान ले चुका है जबकि 1397 इससे संक्रमित हैं। बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया गया है, जिससे अर्थव्यवस्था को झटका लगा। सबसे ज्यादा मार गरीब, दिहाड़ी मजदूर और उनके परिवार झेल रहे हैं। इस बीच कई बॉलीवुड स्टार्स मदद का हाथ बढ़ाते हुए देश हित में आर्थिक सहायता कर रहे हैं। इस लिस्ट में अब अभिनेत्री आलिया भट्ट का नाम भी शामिल हो गया है।
पूरा देश इस वक्त एक साथ कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इस जंग में कहीं पैसों की किल्लत न हो इसलिए आम जनता से लेकर बॉलीवुड सितारे तक आर्थिक सहायता देने में जुटे हैं। अक्षय कुमार, सलमान खान, वरुण धवन, आलिया भट्ट, कटरीना कैफ जैसे कई बड़े सितारे मदद के लिए आगे आ चुके हैं। बॉलीवुड के साथ-साथ भोजपुरी कलाकार भी लगातार आर्थिक मदद कर रहे हैं।

अन्य समाचार