ओटीटी पर कोरोना के बीच मनोरंजन में इजाफा, कश्मीरी पंडितों की कहानी शिकारा देखिए यहां

दुनिया भर में कोरोना महामारी का खौफ फैला हुआ है। ऐसे में लोग अपने घरों में कैद हैं। मनोरंजन के सभी साधनों में सबसे अच्छी खपत सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद सामग्री की हो रही है। दुनिया के सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स के बाद अब अमेजॉन प्राइम वीडियो ने भी अपना अप्रैल माह का कैलेंडर रिलीज कर दिया है। आइए नजर डालते हैं, इस महीने रिलीज होने वाली कुछ रुचिकर फिल्मों और वेब सीरीजों पर।

रॉकेटमैन (फिल्म) 2 अप्रैल
सबसे पहले शुरुआत होगी एक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म 'रॉकेटमैन' से। इस फिल्म को डेक्सटर फ्लेचर ने निर्देशित किया है। यह एक ऐसे महत्वाकांक्षी इंसान की कहानी है, जो एक दिन बड़ा संगीतकार बनने की चाह रखता है। कई मुश्किलों का सामना करने के बाद उसे अंत में अपना मुकाम हासिल होता है। इस ब्रिटिश फिल्म की मुख्य भूमिका में कलाकार टैरॉन, रिचर्ड मैडेन, ब्राइस डलास हॉवर्ड आदि हैं।
पंचायत (वेब सीरीज) 3 अप्रैल
टीवीएफ के साथ दूसरी बार हाथ मिलाने के बाद यह इन दोनों के मिलन से बनने वाली दूसरी सीरीज है। यह एक ऐसे शहरी लड़के की कहानी है, जो एक अच्छी नौकरी की तलाश करने के चक्कर में एक गांव के पंचायत घर में नौकरी करने लग जाता है। शहरी परिवेश में पला बढ़ा वह गांव में होने वाली छोटी छोटी चीजों से परेशान हो जाता है। इस कॉमेडी ड्रामा सीरीज में आठ एपिसोड हैं। दीर्घानुभवी कलाकार नीना गुप्ता, जितेंद्र कुमार, बिश्वपति सरकार, रघुवीर यादव आदि इस सीरीज में मुख्य भूमिका में हैं।
शिकारा (फिल्म) 4 अप्रैल
यह कहानी कश्मीर की वादियों से कश्मीरी पंडितों को खींचकर बाहर निकालने की है। इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा ने निर्देशित और निर्मित किया है। कहानी में एक हिंदू लड़का एक लड़की से प्यार करने लगता है। वहां रहने वाले मुस्लिम समुदाय के लोग इस बात पर नाराज हो जाते हैं। फिर बाद में वहां कश्मीरी हिन्दुओं पर अत्याचार कर बाहर निकाल देते हैं। इस फिल्म के मुख्य कलाकार सादिया, आदिल खान आदि हैं।
फोर मोर शॉट्स प्लीज सीजन 2 (वेब सीरीज) 17 अप्रैल
पहला सीजन हिट होने के बाद प्राइम वीडियो की यह ओरिजिनल सीरीज अपने दूसरे सीजन के साथ वापस आ रही है। यह चार ऐसी लड़कियों की कहानी है, जो अपने जीवन को अपनी शर्तों पर जीना चाहती हैं। वे सब कुछ अपने मन का करना चाहती हैं। चाहे वह शादी हो, चाहे वह पार्टी हो और चाहे किसी से दोस्ती करनी हो। इसके बावजूद इनकी जिंदगी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आते हैं। इस सीरीज के मुख्य कलाकार सयानी गुप्ता, मानवी गागरू, कीर्ति कुल्हाड़ी और बानी जे हैं।

अन्य समाचार