कोरोना लॉकडाउन के बीच Jio ने 6 करोड़ से अधिक ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, 17 अप्रैल तक फ्री मिलेगी ये सुविधा

मोबाइल रिचार्ज में राहत देते हुए टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने जियोफोन यूजर्स के लिए खास ऑफर लेकर आई है।


डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में भी बिना वजह घर से बाहर नहीं निकल सकते और सब लोग घर पर रहने को मजबूर है। ऐसे में लोगों की परेशानी देखते हुए और इस मुश्किल घडी में मोबाइल रिचार्ज में राहत देते हुए टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने जियोफोन यूजर्स के लिए खास ऑफर लेकर आई है।

इस ऑफर के तहत जियोफोन यूजर्स को 17 अप्रैल तक मुफ्त में 100 कॉलिंग मिनट और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स को वैधता खत्म होने पर भी इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी। इससे पहले एयरटेल ने भी अपने यूजर्स को मुफ्त में 10 रुपये का टॉकटाइम देने का एलान किया था।

कंपनी अपने जियोफोन यूजर्स को 17 अप्रैल तक मुफ्त में 100 कॉलिंग मिनट और 100 एसएमएस देगी। साथ ही प्लान की वैधता खत्म होने के बाद भी यूजर्स को इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी। इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स के लिए कई सारे रिचार्ज ऑप्शन पेश किए हैं, जिनके बारे में आप अगली स्लाइड में जान सकेंगे।

कैसे करें रिचार्ज? माय जियो एप या कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाकर रिचार्ज करवा सकते है। एप से रिचार्ज करने के लिए आपको एप में जाकर रिचार्ज ऑप्शन को चुनना होगा और इसके बाद प्लान चुनकर पेमेंट करनी होगी। वहीं, दूसरी तरफ साइट से रिचार्ज कराने की बात करें तो आपको सबसे पहले प्लान लिस्ट में से अपने लिए बजट के अनुसार प्लान का चुनाव करें। बाय ऑप्शन पर क्लिक कर पेमेंट कर दें। अब आपका रिचार्ज हो जाएगा।
पेटीएम और फोन के जरिए कर सकते है रिचार्ज इसके लिए आप गूगल पे, अमेजन, फोन पे, फ्री चार्ज और पेटीएम एप का इस्तेमाल कर सकते है। यहां आपको रिचार्ज कराने पर कैशबैक भी मिलेगा।

एसएमएस और कॉल के जरिए हो सकता रिचार्ज अगर आप एक्सेस बैंक के ग्राहक है, तो आप एसएमएस के जरिए भी रिचार्ज करा सकते है। इसके लिए आपको मैसेज बॉक्स में मोबाइल लिखर अपना नंबर डालना होगा और इसके बाद जियो लिखकर स्पेस देना होगा। यहां आपको रिचार्ज की राशि एंटर करनी पड़ेगी। एक बार स्पेस देकर बैंक खाते के आखरी छह अंक डालकर 9717000002 या 5676782 पर मैसेज भेजें। इसके बाद रिचार्ज से जुड़ा मैसेज आएगा और आपका मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा।
इसके अलावा यदि आप आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक है, तो आप मैसेज के जरिए रिचार्ज करा सकते है। इसके लिए आपको मैसेज बॉक्स में MTOPUP लिखकर जियो और स्पेस देकर नंबर डालना होगा। इसके बाद दोबारा स्पेस देकर रिचार्ज की राशि एंटर करनी होगी। अब बैंक अकाउंट के आखरी छह अंक डालें। अब 9222208888 इस नंबर पर मैसेज भेजे। कुछ सेकेंड बाद रिचार्ज का मैसेज आएगा और आपका रिचार्ज हो जाएगा।

अन्य समाचार