Lockdown: फर्जी डेथ सर्टिफिकेट लेकर एंबुलेंस में जम्मू से पुंछ जा रहे 4 शख्स गिरफ्तार, किया क्वारंटाइन

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के खतरे को देखते हुए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन ( Lockdown ) लॉगू है. सरकार ने परिवहन सेवाओं को बंद किया हुआ है. इसके बावजूद जम्मू में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां चार साथियों ने जम्मू से पुंछ अपने घर जाने के लिए लॉकडाउन का उल्लंघन तो किया ही, वहीं अपने एक साथी को मृत भी बता दिया.

इन लोगों ने घर जाने के लिए एक निजी एंबुलेंस बुक की और एक फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया ताकि रास्ते में पुलिस से बचकर आसानी से निकला जा सके. क्योंकि मेडिकल से जुड़ी जरूरी सेवाओं पर लॉकडाउन में पाबंदी नहीं है.
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे
लेकिन मंगलवार को जम्मू से पुंछ जा रहे इन साथियों की योजना पुलिस के सामने फेल हो गई. दरअसल हाकम नाम का एक युवक पिछले हफ्ते घायल होने की वजह से सरकारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती था. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर घर जाने की योजना बनाई. फर्जी डेथ सर्टिफिकेट भी बनबा लिया.
घर के लिए निकले इन लोगों ने 200 किलोमीटर का सफर किया ही था कि पुलिस ने रोक लिया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जब चेकिंग टीम ने एंबुलेंस की तलाशी ली तो पुलिस ने देखा कि जिसे ये लोग मृत बता रहे हैं वह जीवित है. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को क्वारंटीन केंद्र में भेज दिया है.
देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अन्य समाचार