किंग खान को एक गंदी लत के कारण फैंस से मांगनी पड़ी थी माफी

नई दिल्ली: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान अपने खास भूमिका से दर्शकों के दिल पर एक खास स्थान बनाए हुए है. उन्होनें सिनेमा जगत को ऐसी बेहतरीन फिल्में दी, जो बॉक्स आफिस पर धमाल मचाते नजर आई है. जिसके चलते वो लोगों की पहली पसंद बन चुके है. लेकिन हर कलाकार में सिर्फ खासियत ही हो, ये महत्वपूर्ण नही है उनमें कुछ ऐसी बुराई भी होती है. जिसे उनके फैंस भी इस बात से नाराज हो जाते है जैसा कि शाहरूख खान के साथ हुआ था. शाहरुख खान को एक गंदी आदत थी.

शाहरुख खान बॉलीवुड में सबसे बड़े चेन स्मोकर के नाम से बदनाम हैं. उन्हें स्मोकिंग करने की इतनी बुरी लत है कि एक दिन में वो 100 सिगरेट पी जाते है. हालाकिं वो इससे छुटकारा पाने की पूरी प्रयास भी कर रहे हैं.
एक साक्षात्कार के दौरान एक फैन ने शाहरुख से ऐसा सवाल पूछ डाला कि उनकी बात को सुन शाहरूख को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा व इसके लिए उन्होनें फैंन से माफी तक मांगी थी.
दरअसल जब शाहरुख वर्ष 2006 में डॉन फिल्म का प्रमोशन कर रहे थे, तब वो इस फिल्म का प्रमोशन करने के लिए एक चैट शो का भाग बने. जहां पर जाकर शाहरुख से कुछ सवाल जबाब भी किए गए. तभी वहां बैठे एक फैन ने सवाल पूछ लिया था.
शाहरुख ने स्मोकिंग पर क्या बोला?
फैन का सवाल था- “जब आप एक एंटी कैंसर प्रोडक्ट लॉन्च करते हैं, तो ये अपने आप में अजीब नहीं है क्योंकि आप खुद चेन स्मोकर हैं. इस सवाल पर शाहरुख ने बहुत ज्यादा ईमानदारी से जवाब दिया था.
उन्होंने बोला था- कि मैं स्मोकिंग छोड़ने की प्रयास कर रहा हूं व बहुत जल्द छोड़ भी दूंगा. लेकिन फिर भी ये सवाल हमेशा सभी के मन में रहा कि शाहरुख खुद तो स्मोकिंग करते हैं लेकिन वही दूसरी तरफ कैंसर के विरूद्ध मुहिम छेड़ते हैं.
इस पर एक साक्षात्कार में शाहरुख कहते हैं- जिस दिन कंपनी ने मुझे इस प्रोडक्ट को लॉन्च करने के लिए फोन किया था, उस दिन मेरे पिताजी की पुण्यतिथि थी.वो भी कैंसर की वजह से मरे थे. ऐसे में मुझे लगा कि यदि मैं इस प्रोडक्ट को लॉन्च करता हूं तो अपने पिता की पूजा करने के बराबर है लेकिन इसके लिए मै शर्मिंदा हूं कि मैं इस गंदी लत का आदी हूं जिसके लिये मैं माफी मांगता हूं, व प्रयास कर रहा हूं, बहुत जल्द छोड़ दूंगा.
शाहरुख ने ये भी बोला कि वो कभी नहीं चाहेंगे कि जिस राह में मैं चल रहा हूं ,उनके बच्चे भी उनकी तरह स्मोकिंग करे. अब इतना बोलने के बाद भी शाहरुख इस स्मोकिंग से पीछा छुड़ा पाते हैं या नहीं, ये तो वो ही बता सकते है.

अन्य समाचार