आग लगने से कई जगहों पर जली गेहूं की फसल

पातेपुर : पातेपुर प्रखंड क्षेत्र की दो पंचायतों में हुई अगलगी की घटना में लोगों का भारी नुकसान हुआ। एक पंचायत में जहां एक घर में आग लगने से सारा सामान जलकर राख हो गया, वहीं दूसरी पंचायत में गेहूं के खेत में लगी आग से लगभग डेढ़ एकड़ में लगी फसल जलकर राख हो गयी। अगलगी की घटना के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के राघोपुर नरसंढा गांव के चंवर में बुधवार की दोपहर गेहूं के खेत में भीषण आग लग गई। जबतक लोग आग की लपटें देख मौके पर पहुंचते, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। सैकड़ों लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते लगभग डेढ़ एकड़ में लगी गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी। अगलगी की घटना में राघोपुर नरसंडा गांव निवासी नवल किशोर मिश्रा के 47 डिसमिल, ऋषि कुमार मिश्रा के 22 डिसमिल एवं मनोज मिश्रा के 26 डिसमिल में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। घटना की सूचना पर पातेपुर थाने के एसआइ शिवदयाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।
चेहराकलां में पकड़ाया फर्जी पुलिस पदाधिकारी यह भी पढ़ें
उधर मौदह डीह गांव में मंगलवार की देर रात बदरुल हसन के घर अचानक आग लग गई। जबतक लोग मौके पर पहुंचते तबतक आग बेकाबू हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित परिवार के अनुसार अगलगी की घटना में घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। लाखों रुपये की क्षति हुई है।
सराय : भगवानपुर थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में खेत में आग लगने से कई किसानों की गेहूं फसल जलकर खाक हो गई। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना भगवानपुर पुलिस तथा हाजीपुर स्थित अग्निशमन कार्यालय को दी। काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। लेकिन पछुआ हवा सारे प्रयास पर पानी फेर दे रही थी। कुछ ही दूरी पर रहे पम्पसेट को चालू कर आग को आगे बढने से रोका गया। तब तक हाजीपुर से अग्निशमन की गाड़ी पहुंच गई ओर आग पर काबू पाया। इस बीच किसान राजेश कुमार ने बताया कि गेहूं की फसल के आड़ में छुपकर छोटे-छोटे बच्चे बीड़ी पीने के लिए सलाई की तिल्ली जला रहे थे। उसी दौरान गेहूं की फसल में आग लग गई। आग को बेकाबू होते देख कुछ बच्चों ने भागकर आग लगने की जानकारी ग्रामीणों को दी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार