रेलवे मैदान में लगी हाट में उमड़ी लोगों की भीड़

सहदेई बुजुर्ग : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने को लेकर 21 दिनों के लिए जारी लॉकडाउन के बावजूद सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाने का सिलसिला लगातार जारी है।

सहदेई बुजुर्ग प्रखंड मुख्यालय स्थित रेलवे मैदान में लगने वाली हाट बुधवार को एक बार फिर लगी और लॉक डाउन के आदेश की धज्जियां उड़ाई गईं। सारे नियमों को ताक पर रखकर यहां सब्जी की दुकानें लगीं और लोगों ने सब्जियों की खरीदारी की। आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए लोगों ने भीड़ लगाकर सब्जियों को बेचा भी और खरीदा भी। हद तो यह है कि इस दौरान लगातार प्रखंड की प्रचार गाड़ी से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को लेकर प्रचार जारी रहा। पुलिस वाले भी खड़े दिखे। लेकिन किसी ने भी लॉकडाउन के नियमों को पालन करने और कराने को लेकर कोई जहमत नहीं उठाई। सबने लॉक डाउन के नियमों की जमकर अनदेखी की और नियमों की धज्जियां उड़ाते रहे। यहां सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को हाट लगती है। इन सभी दिनों यहां लॉक डाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती हैं।
चेहराकलां में पकड़ाया फर्जी पुलिस पदाधिकारी यह भी पढ़ें
सीओ सोहन राम ने कई बार यहां के सब्जी विक्रेताओं को समझाने का प्रयास किया और लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। लेकिन इससे न तो आम लोगों को कोई फर्क पड़ा और ना ही सब्जी विक्रेताओं को। बार-बार की चेतावनी के बावजूद भी नियमों के उल्लंघन का सिलसिला जारी है। ऐसे में महामारी से निपटने को लेकर जो लॉकडाउन किया गया है। उसका उद्देश्य प्रखंड में विफल होता हुआ दिखाई दे रहा है। प्रखंड में सुल्तानपुर, मंगलहाट, बिहजादी सहित कई जगहों पर साप्ताहिक हाट लगती है, जहां अभी भी लोगों की भीड़ उमड़ती है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार