कौन हैं डॉ. डेहरिया जिन्हें सीएम शिवराज और केजरीवाल समेत कई लोगों ने किया सलाम

कोरोना वायरस महामारी के दौरान भोपाल शहर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर डेहरिया सुर्खियों में हैं. दरअसल इस वक्त देश के डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के कई लोग कुछ दिनों से अपने घर नहीं लौटे हैं. वे लगातार कोरोना वायरस महामारी के जंग में डटकर खड़े हैं.

संक्रमण के खतरे के डर से इनमें से कई लोग अपने घर पर नहीं जा रहे हैं. कुछ जाते हैं तो परिवार के साथ नहीं रहते हैं. कुछ घर के बाहर से ही लौट आते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर भोपाल से आई. इस तस्वीर में भोपाल के सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर डेहरिया अपने घर से कुछ फीट की दूरी पर बैठकर अपनी पत्नी के हाथों से बनी चाय पी रहे हैं.
इस दौरान उनकी पत्नी और दो बेटे घर के मेन गेट से पापा को देख रहे हैं. सुधीर पांच दिन लगातार ड्यूटी करने के बाद मंगलवार को अपने घर लौटे थे. डॉक्टर सुधीर ने करीब 20 मिनट तक घर के बाहर से ही अपने परिवार वालों से बात की और ड्यूटी पर लौट गए. उनकी इस तस्वीर को देखकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी तारीफ करने से नहीं रोक पाए.
उन्होंने तस्वीर शेयर करते लिखा, 'मिलिये डॉ. सुधीर डेहरिया से, जो भोपाल जिले के CMHO हैं. सोमवार को वो पांच दिन बाद घर पहुंचे, घर के बाहर बैठ कर चाय पी, घर वालों का हाल चाल लिया और बाहर से ही अस्पताल वापस हो गए. डॉक्टर डेहरिया और इन जैसे हज़ारों-लाखों CoronaWarriors को मेरा शत-शत नमन. हमें आप पर गर्व है.

डॉक्टर डेहरिया और इन जैसे हज़ारों-लाखों #CoronaWarriors को मेरा शत-शत नमन। हमें आप पर गर्व है। ? pic.twitter.com/zAeOy5BavE
- Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) March 31, 2020
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, बहुत शक्तिशाली. COVID-19 के खिलाफ इस युद्ध की सीमा पर सभी डॉक्टरों और पैरामेडिक स्टाफ को मेरा सलाम.

- Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) March 31, 2020
यूथ कांग्रेस ने लिखा, 'डॉ. सुधीर डेहरिया 5 दिन बाद घर पहुंचे, घर वालों का हाल-चाल पूछ बाहर से ही वापस हॉस्पिटल चले गए. आपके हौसले को युवा कांग्रेस का सलाम'.

- Youth Congress (@IYC) April 1, 2020
मध्य प्रदेश भोपाल जिले के CMHO सुधीर डहेरिया की इस तस्वीर को लोग सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं और कोरोना वायरस महामारी के दौरान उनके काम पर गर्व कर रहे हैं.

अन्य समाचार