Coronavirus : अमेरिका में डरावनी हालत, 24 घंटे में Covid-19 से 884 मौत, मरने वालों की संख्या 5000 पार

दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका भी कोरोना वायरस के सामने पस्त नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 884 पहुंच गया है, जो कि देश में कहीं भी दर्ज किए गए मामलों का सबसे बड़ा एक नया रिकॉर्ड है. इसकी जानकारी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने बुधवार को जारी की अपनी रिपोर्ट में दी.

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5000 के पार हो गई है. रिपोर्ट का यह भी दावा है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25,200 नए मामले सामने आए हैं.
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे
चीन के वुहान से शुरू हुई यह महामारी अब दुनियाभर को अपने जद में किए हुए है. कोरोना वायरस के कारण चीन से ज्यादा मौत अमेरिका में हो चुकी हैं. यह अमेरिका के लिए सबसे बड़ी त्रासदी है. अमेरिका में फिलहाल करीब दो लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं.
कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा लोगों की मौत न्यूयॉर्क में हुई है. यहां इस महामारी के चलते 2000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इतना ही नहीं न्यूयॉर्क में करीब 83 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.
दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इस महामारी से करीब 9 लाख लोग संक्रमित हैं जबकि 45 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. कोरोना से जो देश सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं उनमें अमेरिका के बाद इटली, स्पेन, चीन और फ्रांस हैं.
इटली में अभीतक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुके हैं. वहीं 27 मार्च को इटली में 24 घंटे में 900 से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. स्पेन की बात करें तो यहां अभी तक 9 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं चीन की बात करें तो यहां मरने वालों की संख्या 3500 के पार पहुंच चुकी है.
देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अन्य समाचार