TikTok कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत को दान कर रही 100 करोड़ के इक्यिपमेंट

चीनी वीडियो शेयरिंग और सोशल नेटवर्किंग एप TikTok ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपये के मेडिकल इक्यिपमेंट दान कर रही हैं। TikTok ने ये मेडिकल इक्यिपमेंट भारतीय मेडिकल स्टॉफ और डॉक्टरो के लिए दान कर रही हैं, जिससे देश में मौजूद कोरोनावायरस की स्थिति से निपटा जा सके। इसमें 4 लाख हैजमैट सूट और दो लाख मास्क शामिल हैं।

इस बात की जानकारी TikTok न्यूजरूम द्वारा दी गई है। सोशल मीडिया साइट का दावा है कि वह केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रही है, जिससे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को ये सभी इक्विपमेंट मुहैया कराए जा सके। इसके अतिरिक्त पोस्ट में कहा गया है कि टिकटॉक आने वाले समय भी इस समस्या से निपटने के लिए दान करती रहेगी।
टिकटॉक ने अपने बयान में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की अहमियत को बताया है। कंपनी ने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ने में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ सबसे ज्यादा बहुत बड़ी मदद कर रहे हैं। साथ ही उन्हें इस वायरस से सबसे ज्यादा खतरा भी है क्योंकि वह इस वायरस के करीब हैं। ऐसे में टिकटॉक उनकी सुरक्षा के लिए चार लाख हैजमैट मेडिकल प्रोटेक्टिव सूट भारत सरकार को दान कर रही है।
टिकटॉक ने बताया कि टेस्कटाइल मंत्रालय की मदद से इन जरूरी इक्यिपमेंट को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त टिकटॉक ने दिल्ली और महाराष्ट्र सरकार को दो लाख मास्क भी दान किए हैं, जो विभिन्न लोकल और स्टेट स्तर पर मेडिकल वर्कर को प्रदान किया जा सके। सोशल नेटवर्किंग साइट ने कहा, 'एक जिम्मेदार संस्था होने के नाते भारत के नागरिकों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। हम भारत सरकार को आगे भी ऐसे ही सपोर्ट करते रहेंगे।'
गौरतलब है कि कोरोनावायरस से दुनियाभर में 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हर दिन ये आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में भारत सरकार ने अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है। जहां ज्यादातर लोग लॉकडाउन में घरों में रह रहे हैं, वहीं डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ इस वक्त भी अपने काम में जुटा हुआ है।

अन्य समाचार