पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने बताया न्यूजीलैंड में क्यों हारी भारतीय टीम

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में टॉप पर काबिज भारतीय टीम ने अपना आखिरी विदेशी दौरा न्यूजीलैंड का किया था, जहां पर उसे कीवी टीम के हाथों वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। टेस्ट में दुनिया की नंबर 1 टीम की इस शर्मनाक हार पर पाकिस्तान के पूर्व स्टार बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने अपनी राय रखते हुए बताया कि आखिरकार क्यों इस कीवी दौरे पर भारतीय टीम को हार मिली। पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि भारतीय टीम को कीवी दौरे पर हार की वजह टाइट शेड्यूल और टीम की थकान थी, साथ ही कीवी टीम के तेज गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया जिसके चलते भारतीय बल्लेबाज कभी भी खुलकर नहीं खेल सके।

माइकल वॉन ने बताया कैसे आयोजित कराया जा सकता है IPL 2020, विश्व कप में मिलेगा फायदा
विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत भारतीय टीम को न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी पड़ी, जिसमें उसे 2-0 से हार का सामना करना पड़ा।
यूसुफ ने कहा, 'न्यूजीलैंड का उसकी धरती पर सामना करना हमेशा मुश्किल होता है और हाल के वर्षों में वे बेहतर ही हुए हैं। साथ ही मत भूलिए कि उनके पास कुछ शीर्ष तेज गेंदबाज हैं जिनका अनुकूल हालात में सामना करना आसान नहीं है।'
कोरोना वायरस के कहर के बीच इस कीवी खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास
उन्होंने कहा, 'न्यूजीलैंड ने भारत से बेहतर क्रिकेट खेला और कभी कभी मुझे लगता है कि आजकल इतना अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है कि यह लाजमी है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी कभी ना कभी थक जाएंगे।'
यूसुफ ने कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी थके हुए लगे। जब आप इतना अधिक क्रिकेट खेलते हो तो यह किसी के भी साथ हो सकता है। यही कारण है कि मैं सहमत हूं कि आधुनिक क्रिकेट में फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है।
जब विश्व कप 2011 के फाइनल मैच में करना पड़ा था 2 बार टॉस, जानें क्या है कारण
इन सबके अलावा मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान की टीम में सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक की वापसी की मांग का समर्थन किया है। इसके साथ ही मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक के फैसलों को खराब बताते हुए निशाना भी साधा।

अन्य समाचार