दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने बताया किस तेज गेंदबाज़ से खाते थे खौफ

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी हाशिम अमला दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में से एक रहे हैं और जिनके आगे गेंदबाज़ों ने भी खौफ खाया है। हाशिम अमला ने अपने बल्ले से कई रिकॉर्ड बनाए। वैसे अमला के करियर में एक गेंदबाज़ ऐसा भी रहा है जिसे खेलने में उनका मुश्किल हुई और इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया ।


हाशिम अमला ने बताया है कि पाकिस्तान के मध्यम तेज गेंदबाज़ मोहम्मद आसिफ को खेलना सबसे मुश्किल होता था क्योंकि वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते थे। हाशिम अमला ने पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान एक इंटरव्यू में कहा मैंने अपने करियर जिस मुश्किल गेंदबाज़ का सामना किया वह मोहम्मद आसिफ हैं ।
नई गेंद से उनकी एक्यूरेसी चकित करती थी। वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग करा सकते थे। उनकी हर गेंद एक सवाल होती थी वह एक चकित करने वाले गेंदबाज़ थे। हाशिम अमला ने इस दौरान वसीम अकरम , वकार युनिस, युनिस ख़ान और मोहम्मद युसुफ जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की है।हाशिम अमला के करियर की बात की जाए तो उन्होंने 124 टेस्ट की 215 पारियों में 9282 रन बनाए।
उनके बल्ले से 28 शतक निकले और टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 311 रन रहा। वहीं वनडे के तहत 181 मुकाबले खेले जिनमें उन्होंने 8113 रन बनाए। वनडे के तहत अमल ने 27 जड़े हैं और उनका हाई स्कोर 159 रन रहा है। वहीं हाशिम के बल्ले से 44 टी 20 मैचों के तहत 1277 रन निकले। आंकड़े इस बात की गवाई देते हैं कि हाशिम अमला कितने बढ़िया बल्लेबाज़ रहे हैं।
Zalmi "Inside Out" Powered by @HaierPakistan Episode 2 with Hashim Amla @amlahash  Legend talks about his Career, Life and Success https://t.co/7rAjuZXHHO Watch Full Episode on Zalmi TV  & Subscribe for more videos!#Zalmi #YellowStorm pic.twitter.com/KJTRTa5kNc — PeshawarZalmi (@PeshawarZalmi) March 29, 2020
Zalmi "Inside Out" Powered by @HaierPakistan
Episode 2 with Hashim Amla @amlahash
 Legend talks about his Career, Life and Success https://t.co/7rAjuZXHHO
Watch Full Episode on Zalmi TV  & Subscribe for more videos!#Zalmi #YellowStorm pic.twitter.com/KJTRTa5kNc
— PeshawarZalmi (@PeshawarZalmi) March 29, 2020

अन्य समाचार