PMमोदी को देश के नाम वीडियो संदेश, कहा- पांच अप्रैल को 9 बजे 9 मिनट चाहिए

देश में कोरोना वायरस में हो रही वृद्दि को लेकर पीएम मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित करते हुए लोगों को लॉकडाउन का पालन करने को कहा साथ ही उन्होंने कहा कि पांच अप्रैल को रात में नौ बजे नौ मिनट देने की बात कही. जिसमें उन्होंने कहा कि इस समय हमें लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करना है. हमें इस समय पूर्ण लॉकडाउन का पालन करना है. हमें इस नौ मिनट में कोरोना के चैन को तोड़ना है.

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि हमें इस कोरोना वायरस को रोकने के लिए पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट अपने आप को अकेले में रखे और कोरोना वायरस के चैन को तोड़ने में यह रामवाण साबित होगा. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि लॉकडाउन भारत समेत विश्व के लिए सबसे कारगर साबित हुआ है. अब विश्व के कई देशों ने इसका पालन करना शुरु कर दिया है. हमें पांच अप्रैल को रात में नौ बजे अपने घरों की लाइट बंद करनी है और उसके बाद अपने घरों के दरवाजे और खिड़कीयों के पास लाइट जलाना है. हम लाइट टॉर्च, दीप, मोमबत्ती चला कर प्रकाश से कोरोना को दूर भगाना है.

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि यह लॉडाउन हमारे समेत विश्व के लिए एक कारगर रूप साबित हुआ है. उन्होंने कहा कि जब आप रात में नौ बजे लाइट बंद कर टॉर्च जलाए तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें एक दूसरे के दूरी बना कर रहे. आप हमेसा लक्षमणरेखा का पालन करे आप उस रेखा को पार नहीं करें क्योंकि यही सोशल डिस्टेंसिंग हमारे लिए रामवाण की तरह काम कर रहा है. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 22 मार्च से पूर्णलॉकडाउन की घोषणा की थी यह घोषणा 14 अप्रैल तक रहेगा. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगके माध्यम से देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से पीएम मोदी ने बात की थी.

अन्य समाचार