CoronaVirus: बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 29, गुरुवार को मिले 5 नए पॉजिटिव केस

पटना, जेएनएन। बिहार में गुरुवार को कोरोना के 5 और पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। इसमें से मुंगेर के एक युवक की मौत हो चुकी है, जबकि एक महिला समेत तीन संक्रमित पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। गुरुवार को मिले 5 रोगियों में से दो-दो गया और गोपालगंज जबकि एक सारण जिले का है। यह जानकारी गुरुवार की देर शाम स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने दी।

प्रधान सचिव ने बताया कि गुरुवार को आरएमआरआइ और आइजीआइएमएस में कुल मिलाकर पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें बुधवार को मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में आइसीयू अटेंडेंट गया के जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसकी गर्भवती पत्नी और 55 वर्षीय मां हैं। इसके अलावा गोपालगंज के दो सारण का युवक इंग्लैंड से हाल में ही लौटा था।
कोरोना संक्रमण से मुंगेर के जिस युवक की एम्स पटना में मौत हुई थी, अब तक उसके संपर्क में आने से उसकी पत्नी व भतीजे समेत 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इसमें से चार मुंगेर स्थित नेशनल हॉस्पिटल और तीन पटना के खेमनीचक स्थित शरणम हॉस्पिटल के कर्मचारी हैं। अब गया निवासी मुंगेर के हॉस्पिटल के कर्मी की पत्नी और मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है।
बुधवार को दो और कोरोना पॉजिटिव केस मिले
RMRI के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने बताया कि मंगलवार की देर रात 46 नमूनों की जांच की गई, इनमें से 45 की रिपोर्ट नेगेटिव है, जबकि एक युवक नालंदा के सिलाव निवासी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। यह युवक अबूधाबी से लौटा था। वहीं उसके बाद गया की रहने वाली 40 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। RMRI ने इसकी पुष्टि की है। बिहार में अब कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 24 पहुंच चुकी है।
बता दें कि मंगलवार को सात मामले पॉजिटिव आने के बाद बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हो गई थी। पटना के आइजीआइएमएस में चार मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, वहीं आरएमआरआइ में दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। चार मरीज सिवान जिले के हसनपुरा, बड़हरिया और दरौली के हैं तो एक मरीज गोपालगंज का है। एक मरीज गया का मिला है, जबकि देर रात एक मरीज बेगूसराय का मिला।
गौरतलब है कि दो दिन पूर्व राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इस बात की जानकारी दी थी कि राज्य में 15 से 23 मार्च के बीच करीब 3,258 लोग सीधे विदेश से आए हैं, इनकी जांच निहायत जरूरी है। मुख्य सचिव ने जांच की व्यवस्था के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को दिए थे। जिसके बाद विदेश से आए लोगों की जांच और सैम्पल लेने का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। रविवार को 811 लोगों की जांच हुई थी। इसमें सभी 38 जिले के लोग शामिल हैं।
बता दें कि इससे पूर्व मुंगेर जिले के रहनेवाले युवक सैफ की कोरोना से मौत हो चुकी है और उसके संपर्क में आए करीब 10 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है।

अन्य समाचार