दोबारा जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव : डीएम

बेगूसराय। जिले के लिए अच्छी खबर है। यहां के बरौनी प्रखंड क्षेत्र से संबद्ध एक कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति का रिपोर्ट दोबारा जांच में निगेटिव आया है। सुकून की बात यह है कि उक्त व्यक्ति के सभी स्वजन व उससे संबंधित अन्य का रिपोर्ट भी निगेटिव आया है। यह जानकारी डीएम अरविद कुमार वर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था, उनका 1 अप्रैल को आरएमआरआइ पटना में दोबारा जांच हुई, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आया है। हालांकि उस व्यक्ति को अभी एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन में रहते हुए सभी निर्धारित प्रोटोकॉल का अनुपालन करना होगा। इस दौरान स्थानीय चिकित्सकों की टीम उनकी स्थिति की निगरानी करती रहेगी।

71 स्कूलों के क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए हैं 864 व्यक्ति यह भी पढ़ें
बाहर से आए 12 हजार व्यक्ति चिह्नित : डीएम ने कहा है कि बीते 15 दिनों में विदेश व दूसरे प्रदेश से आए करीब 12 हजार व्यक्ति को चिन्हित कर लिया गया है। इन चिन्हित व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान में सदर अस्पताल एवं अग्रसेन मातृ सेवा सदन में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में एक भी व्यक्ति भर्ती नहीं हैं।
लॉकडाउन का कराएं शत प्रतिशत अनुपालन : डीएम ने वीडियो कन्फ्रेंसिग के जरिए एसडीओ, बीडीओ व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने सभी एसडीओ व बीडीओ लॉकडाउन के आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्ती से पेश आने का निर्देश भी डीएम ने दिया। उन्होंने सभी एसडीओ से आवश्यक सामानों की आपूर्ति, स्टॉक एवं कालाबाजारी की स्थिति की भी जानकारी ली तथा आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।
क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध होगी प्राथमिकी : डीएम ने कहा कि कुछ जगहों से विदेश व दूसरे प्रदेश से आए लोगों द्वारा क्वारंटाइन के आदेश का उल्लंघन करने का मामला सामने आ रहा है। सभी बीडीओ को क्वारंटाइन आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश उन्होंने दिया। जानकारी दी कि क्वारंटाइन आदेश का उल्लंघन करने के मामले में बखरी के बीडीओ द्वारा चार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। डीएम ने तीन-चार दिन पहले वापस आए सभी प्रवासी मजदूरों को उनके गांव के विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखने का निर्देश दिया। सभी बीडीओ को घर चले गए प्रवासी मजदूरों को भी क्वारंटाइन सेंटर में रखने तथा सहयोग नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने चेरिया बरियारपुर, मटिहानी एवं मंसूरचक के बीडीओ को चक्षु ऐप पर डाटा अपलोड करने के कार्य में प्रगति लाने का निर्देश दिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार