भारत में Disney+ लॉन्च, नेटफ्लिक्स और ऐमेजॉन प्राइम को कड़ी टक्कर

भारत में Disney+ लॉन्च हो चुका है. अगर आप Hotstar ऐप यूज करते हैं तो नोटिस किया होगा कि ऐप में बदलाव कर दिए गए हैं. ऐप का आइकॉन और यूजर इंटरफेस सबकुछ बदला जा चुका है.

हाल ही में Hotstar ने अपना लोगो बदला था और ये लोगो Disney+ के कलर स्कीम से इंस्पायर था. चूंकि Hotstar का आधिग्रहण Disney ने पहले ही किया था इसलिए अब भारत में Hotstar बदल चुका है.
आपके मोबाइल में Hotstar ऐप का आइकॉन भी बदल दिया गया है. अब आइकॉन पर Disney+ Hotstar लिखा गया है. इसके अलावा ऐप के अंदर भी अब अलग अलग कैटिगरी बना दी गई है.
ऐप के बारे में विस्तार से बात करें तो अब आपको ऐप के बॉटम में टोटल पांच ऑप्शन्स मिलेंगे. सबसे पहले होम, टीवी, डिज्नी प्लस, मूवीज और स्पोर्ट्स हैं.
Disney+ के तहत दो तरह की सब्सक्रिप्शन होगी. एक VIP और दूसरी Premium. Disney+ Hotstar Premium के लिए सलाना 1,499 रुपये देने होंगे.

Disney+ Hotstar VIP के लिए आपको 399 रुपये साल भर के लिए देने होंगे. Disney+ Hotstar में अब Marvel, Star Wars, National Geographic और PIXAR के कॉन्टेंट देख सकेंगे.
Premium सब्सक्रिप्शन यूजर्स Disney के ऑरिजनल शोज देख पाएंगे. इसके लिए आपको इस ऐप में Disney+ में जा कर Disney पर टैप करना है. यहां टॉप में Marvel की मूवीज भी देख सकेंगे.
इस ऐप में दिए गए सभी मूवीज, सीरीज और दूसरे कॉन्टेंट के ऊपर P और V की टैगिंग है. जहां P है आप समझ लें कि ये कॉन्टेंट प्रीमियम यूजर्स ही देख सकते हैं, V का मतलब इसे VIP यूजर्स देख पाएंगे. प्रीमियम यूजर्स को वीआईपी का भी ऐक्सेस मिलेगा.
Hotstar की जो सीरीज हैं या ओरिजनल शोज हैं वो भी आप इसी ऐप में देख पाएंगे. ऑफलाइन ऐप में आप डाउलोड भी कर सकेंगे. इसके अलावा स्पोर्ट्स और दूसरे हॉटस्टार के कॉन्टेंट पहले जैसा ही देख पाएंगे.

अन्य समाचार