वनडे के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक को वसीम जाफर ने नहीं दी अपनी टीम में जगह

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम वनडे टीम का ऐलान किया है. वसीम ने अपनी टीम में 4 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है और महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम के कप्तान के साथ विकेटकीपर भी चुना है. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान रिकी पोटिंग को वसीम जाफ ने प्लेइंग इलेवन में शामिल न कर 12वें खिलाड़ी के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है.

इसके अलावा वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम वनडे टीम में किसी भी भारतीय गेंदबाज को शामिल नहीं किया है. यहां तक कि उन्होंने यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह को भी शामिल नहीं किया है.
वसीम जाफर ने सलामी बल्लेबाजों के तौर पर भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा को चुना है. वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स को रखा है. तो चौथे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली को रखा है. जबकि 5वें नंबर पर उन्होंने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स को जगह दी है.
My all time ODI team: 1- @sachin_rt 2- @ImRo45 3- @ivivianrichards 4- @imVkohli 5- @ABdeVilliers17 6- @benstokes38 7- @msdhoni (c/wk) 8- @wasimakramlive 9- @ShaneWarne/ @Saqlain_Mushtaq 10-Joel Garner 11-Glen McGrath 12th-@RickyPonting What's yours? I'll retweet the ones I like.
ऑलराउंडर के तौर पर वसीम जाफर ने बेन स्टोक्स तो विकेटकीपर के तौर भारत के सफल कप्तानों में से एक एमएस धोनी को रखा है. साथ ही धोनी इस टीम के विकेटकीपर भी होंगे. उन्होंने अपनी टीम में तीन तेज़ गेंदबाजों के तौर पर उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज वसीम अकरम, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा और वेस्टइंडीज के जोएल गार्नर को रखा है. स्पिनर के तौर पर उन्होंने शेन वॉर्न और सक़लैन मुश्ताक को रखा है.
वसीम जाफर ने अपनी ऑलटाइम वनडे टीम ने सबसे ज्यादा भारत के 4 खिलाड़ियों को रखा है. इसके अलावा न्यूजीलैंड और श्रीलंका के किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है.
वसीम जाफर की ऑलटाइम वनडे टीम
सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, सर विवियन रिचर्डस, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), वसीम अकरम, जोएल गार्नर, ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वॉर्न/सक़लैन मुश्ताक. (रिकी पोंटिंग 12वें खिलाड़ी)
वसीम जाफर ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं और हाल ही में उन्होंने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन को भी चुना था. वसीम जाफर ने इसी साल मार्च में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था.

अन्य समाचार