शाओमी 144 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन करेगी लॉन्च



आजकल रोज एक से बढ़कर स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा रहा है। दुनिया भर की स्मार्टफोन कंपनियां रोज एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करती है। हर कंपनी अपने स्मार्टफोन में आजकल सिर्फ कैमरों पर सबसे ज्यादा फोकस करती है। इस वजह से हर बार नए स्मार्टफोन में कैमरा का मेगापिक्सल बढ़ जाता है।
अभी तक आपने किसी भी स्मार्टफोन में अधिकतम कितने मेगापिक्सल का कैमरा देखा या सुना है। हमारे हिसाब से आपने अभी तक अधिकतम 108 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर के बारे में सुना होगा। अब आपको बता दें कि शाओमी कंपनी अपने एक नए स्मार्टफोन में 144 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर देने जा रही है। अभी तक आपने 144 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर के बारे में नहीं सुना होगा। लेकिन शाओमी कंपनी एक 144 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
144 मेगापिक्सल की तैयारी
शाओमी के इस आगामी स्मार्टफोन का नाम Mi 10S Pro होगा या फिर Mi CC10 Pro हो सकता है। हालांकि अभी तक इस बात की कोई पक्की जानकारी सामने नहीं आई है कि इस स्मार्टफोन का नाम क्या होगा लेकिन एक टिप्सटर का दावा है कि शाओमी के आने वाले 144 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर वाले स्मार्टफोन का नाम Mi 10S Pro होगा या फिर Mi CC10 Pro होगा।
यह भी - कोरोना वायरस अपडेट: दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया एक कोरोना हेल्पलाइन व्हाट्सऐप नंबर
इस टिप्सटर सुधांशु के एक ट्वीट के अनुसार चीन की स्मार्टफोन कंपनी अपने इस 144 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन को बनाने का काम कर रही है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि शाओमी कंपनी एक ऐसे फोन पर काम कर रही है, जिसमें 144 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा। इसके अलावा उस टिप्सटर ने लिखा है कि मुझे लगता है कि इस फोन का नाम Mi 10S Pro या फिर Mi CC10 Pro होना चाहिए।
अभी 108 मेगापिक्सल का स्मार्टफोन उपलब्ध
आपको बता दें कि Mi 10 Pro और Mi CC9 Pro दो ऐसे स्मार्टफोन हैं, जो 108 मेगापिक्सल के साथ आता है और इसे मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। अभी तक मार्केट में यही दोनों फोन ऐसे हैं, जो सबसे ज्यादा मेगापिक्सल के साथ आता है। शाओमी के Mi Note 10 को पिछले साल नवंबर और Mi Note 10 Pro को कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया गया था।
source: gizbot.com

अन्य समाचार