Nikon फ्री में 30 अप्रैल तक दे रहा है ऑनलाइन फोटोग्राफी क्लासेस

कैमरा दिग्गज Nikon ने अपने यूजर्स को फोटोग्राफी लवर्स के लिए एक घोषणा की है. Nikon ने घोषणा की है कि कंपनी इस महीने के अंत तक के लिए अपनी ऑनलाइन फोटोग्राफी क्लासेस को फ्री कर रही है. यानी जो भी फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी के लिए इच्छुक हैं वे Nikon स्कूल कंटेंट्स को फ्री में ऐक्सेस कर सकते हैं.

ये क्लासेस खासतौर पर निकॉन के यूजर्स के लिए ज्यादा फायदेमंद होंगे क्योंकि इनका फोकस निकॉन कैमरों पर उपलब्ध फीचर्स पर होगा. कंपनी ने साफ किया है कि ये फ्री क्लासेस केवल 30 अप्रैल 2020 तक ही जारी रहेंगी. अगले महीने से फिर से इन क्लासेस के लिए पेमेंट लिया जाएगा.
द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 10 क्लासेस 'निकॉन स्कूल' लर्निंग प्रोग्राम का हिस्सा होंगी. कंपनी आमतौर पर एक क्लास के लिए $15 से $50 तक चार्ज करती है. इच्छुक लोग Nikon की आधिकारिक वेबसाइट का रूख कर सकते हैं. ध्यान रहे कि इन क्लासेस की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देखने से पहले यूजर्स को अपने नाम और ईमेल एड्रेस के साथ साइन-अप करना होगा.
कलर डिस्प्ले और इंटीग्रेटेड USB प्लग के साथ Redmi Band लॉन्च
साइन-अप करने के लिए बाद यूजर्स इन क्लासेस को व्यू कर पाएंगे. हर क्लास को प्रोफेशनल फोटोग्राफर द्वारा पढ़ाया जाएगा. इन क्लासेस में आर्ट से लेकर फोकस तक काफी डिटेल में समझाया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें भले ही इन क्लासेस का फोकस निकॉन प्रोडक्ट्स पर रहेगा, लेकिन फोटोग्राफी की बेसिक्स समझने के लिए काफी अच्छा होगा. इन क्लासेस का फोकस फोटोग्राफी और कैमरे की फंडामेंटल जानकारियां देने में होगा.
निकॉन ने कहा है कि कंपनी ने ये कदम कोरोना महामारी की वजह से उठाया है. कंपनी को उम्मीद है कि इन क्लासेस की मदद से लोगों को घर बैठे नई स्किल सीखने का मौका मिलेगा और लोग में घर में रहने के लिए प्रेरित होंगे. एक खास बात ये भी है कि इन क्लासेस में हिस्सा लेने के लिए आपके पास निकॉन का कैमरा होने की जरूरत नहीं है.

अन्य समाचार