72 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के तीन मामले मिलने से पसरा सन्नाटा

गोपालगंज : 72 घंटे के अंदर जिले में कोरोना से संक्रमित तीन लोगों के सामने आने तथा चार लोगों में इसके लक्षण मिलने के बाद शनिवार को शहर से लेकर गांवों तक में सन्नाटा छा गया है। कोरोना के इन मामलों के बाद गांवों में रहने वाले आम लोग भी पूरी तरह से सहम गए हैं। इसके फैलाव को रोकने के लिए लोग खुद को घरों के अंदर रख रहे हैं। बाहर निकलने से अब हर कोई परहेज करने लगा है। लोग एक दूसरे से मिलने जुलने में भी डरे हुए हैं। हालत यह कि घर से जरुरी सामानों के लिए बाहर निकलने वाले लोग भी दुकान पर किसी अन्य के मिलने के बाद एक दूसरे को सशंकित नजर से देखकर पर्याप्त दूरी रख रहे हैं।

भोरे से जुड़ी उत्तर प्रदेश की सीमा पर पुलिस ने बढ़ाई निगरानी यह भी पढ़ें
शनिवार को लाकडाउन के दौरान जिला मुख्यालय की सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा। पुलिस भी इस बीच सख्त रूख अपनाए हुए दिखी। बाहर चहल-पहल न हो इसके लिए आने-जाने वाले लोगों से कड़ाई के साथ पूछताछ का कार्य चलता रहा। इस दौरान वाजिब कारण न बताने पर लोगों को फटकार भी सुननी पड़ी। दिन में दवा की दुकानों पर कुछ खरीदारों को देखा गया। सुबह-शाम दूध और सब्जियों के लिए लोग बाहर निकल रहे हैं। इस बीच भी पुलिस कर्मी लोगों को घरों के अंदर रहने की हिदायत दे रहे हैं। बाहर दुकानों पर हर शख्स एक दूसरे से सहमा हुआ नजर आ रहा है। यह स्थिति सिर्फ शहर तक की सीमित नहीं है। गांवों की स्थिति इससे इतर नहीं है। गांवों में भी लोग बगैर जरूरी कार्य से घर से बाहर कदम नहीं रख रहे। अगर कोई व्यक्ति घर से बाहर निकल भी रहा तो उसकी नजर आने रास्ते के साथ ही अन्य लोगों पर भी टिकी रहती है। पता नहीं कब कोई व्यक्ति उसके पास पहुंच जाए। गांवों के छोटे-बड़े बाजारों में छायी वीरानगी इस बात का पुख्ता सबूत है कि गांव के लोगों ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में पूरे मनोयोग से साथ देना प्रारंभ कर दिया है। ताकि इसे जड़ से मिटाया जा सके।
इनसेट
सब्जी व किराना दुकानों पर भी उपस्थिति कम
नहीं पहुंचे कंबाइन चालक, किसानों की चिंता बढ़ी यह भी पढ़ें
गोपालगंज : लॉकडाउन लागू होने के बाद अब सब्जी व किराना की दुकानों पर लोगों की उपस्थिति कम दिख रही है। इन दुकानों के सुबह से शाम तक खुलने के कारण यह स्थिति पैदा हो रही है। सब्जी की दुकानों पर इक्के-दुक्के लोग ही दिख रहे हैं। अगर दुकान पर दो लोग खड़े दिखते हैं तो अन्य लोग अपनी बारी के इंतजार में कुछ दूरी पर खड़े दिख रहे हैं। यहीं स्थिति किराना दुकानों से लेकर दूध की दुकानों पर भी दिख रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार