ikTok को टक्कर देने के लिए यूट्यूब ला रहा है ये नया फीचर, जानिए क्या है नाम कहाँ से होगा डाउनलोड

मुंबई। टिक टॉक को टक्‍कर देने के लिए यूट्यूब जल्‍द ही एक नया फीचर लाने वाला है। यूट्यूब की रिपोर्ट के मुताबिक इसे 'शार्ट' के नाम से जाना जाएगा, यूट्यूब इसके जरिए टिक टॉक से कड़ा मुकाबला करना चाहता है। कुछ ही समय पहले लांच हुए टिक टॉक शार्ट वीडियो फॉर्मेट के चलते हीं इतना लोकप्रिय हुआ है। ऐसे में यूट्यूब अपने क्रिएटर्स के लिए इस तरह का ऑफर लाने वाला है।

माना जा रहा है कि यूट्यूब इसे एक मोबाइल एप की तरह भी लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि यह एक स्पेशल फीड के फॉर्म पर होगा। जिसमें यूजर शॉर्ट वीडियो क्लिप्स बना सकेंगे उसे लिस्ट में शामिल कर सकेंगे। इससे गूगल को बड़े लाइसेंस की म्यूजिक और सॉन्ग का क्लॉक के जरिए भी फायदा होगा। जिसे क्रिएटर्स बनाने इस्तेमाल कर सकेंगे। अब देखना यह है कि यूट्यूब पर यह नया फीचर और नया एप टिक टॉक को मात दे पाता है कि नहीं इसमे कौन-कौन से नई तकनीक होंगे।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Byte Dance ने 2016 में चीन में टिक टॉक के वेरिएंट को A.me के नाम से मार्केट में उतारा था। जिसमें 3 से लेकर 60 सेकंड तक की वीडियो बनाई जा सकती थी। बाद में Byte dance ने Musical.ly को खरीद लिया और इसे Tik Tok के साथ मर्ज किए जाने के बाद यह ऐप 2018 में लोगों के लिए उपलब्ध करवाया गया। तब से यह बहुत ज्यादा पॉपुलर है।

अन्य समाचार