रोचक किस्सा! जब 'भूत' के अहसास से डर गए सौरव गांगुली, रॉबिन सिंह के कमरे में भागने पर हुए मजबूर!

नई दिल्ली. भूत की कहानियां युगों से लुभावनी रही हैं. यहां तक कि क्रिकेटर्स भी ऐसे ही कुछ खतरनाक अनुभवों से गुजर चुके हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से लेकर एमएस धोनी तक इससे अछूते नहीं हैं. 2002 में भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरा के दौरान सौरव गांगुली को इस तरह की घटना का सामना करना पड़ा. उस दौरान टीम इंडिया डरहम के लुमली कैसल होटल में रुकी हुई थी. उस होटल में गांगुली ने एक रात अपने बाथरूम में नल के चलने की आवाज़ सुनी, लेकिन जब वे उठकर वहां देखने गए तो नल बंद था.

आधे घंटे बाद, फिर से यही वाक्या हुआ. जब तीसरी बार यही घटना घटी, तो गांगुली डर गए और सीधे रॉबिन सिंह के कमरे में भागे. भारतीय कप्तान के रूप में गांगुली ये स्वीकार नहीं करना चाहते थे कि उनके साथ ऐसी कुछ घटना घटी है. उन्होंने रॉबिन सिंह को ये बताया कि उनके कमरे की हीटिंग काम नहीं कर रही.
इयान बॉथम की ऑटोबायोग्राफी Beefy's Cricket Tales में इस पूरी घटना का जिक्र है. इस किस्से को याद करते हुए गांगुली ने बताया, "जब मैंने नल चलने की आवाज सुनी तो उठा और पानी बंद करने चला गया. नल पहले से ही बंद था. मैंने सोचा कि शायद कोई सपना है या किसी दूसरे कमरे से नल चलने की आवाज आ रही होगी. मैं बिस्तर पर वापस चला गया और सो गया। '
उन्होंने आगे कहा: "जब मैंने तीसरी बार नल की आवाज सुनी तो बिस्तर से कूदा और बाहर भाग गया. मैं घबरा गया और रॉबिन सिंह के कमरे में गया. उसके दरवाजे पर दस्तक दी और पूछा कि क्या मैं अंदर आ सकता हूं और उसके कमरे में रह सकता हूं। मैं कप्तान था, इसलिए मैं उसे नहीं बता सकता था कि मैं डर गया था और भूतों के बारे में चिंतित था. मैं कर भी क्या सकता था? फिर मैंने उससे कहा कि मेरे कमरे की हीटिंग काम नहीं कर रही इसलिए आप आज रात को मुझे अपने कमरे में रहने दें जिसे रॉबिन ने बिना संकोच के मान लिया."
महेंद्र सिंह धोनी, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स भी कर चुके हैं सामना
लंदन का लैंघम होटल दूसरा ऐसा होटल है जहां क्रिकेटरों ने असामान्य चीजों का अनुभव किया है. 2014 में, स्टुअर्ट ब्रॉड ने दावा किया कि टॉयलेट का नल बार-बार अपने आप चल रहा था. इस कमरे में रहने के दौरान बेन स्टोक्स को भी नींद की समस्या हो गयी थी. पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भी दावा किया था कि उन्होंने होटल के अंदर एक रहस्यमय छाया को देखा था.
इस घटना का जिक्र करते हुए ब्रॉड ने एक इंटरव्यू में बताया "मैं आपको बता रहा हूं, कुछ अजीब चल रहा है"। ब्रॉड ने कहा, "मैं वर्तमान टेस्ट [भारत के खिलाफ] के दौरान ठीक नहीं था क्योंकि मुझे अपने होटल के कमरे में एक अदृश्य व्यक्ति का अहसास हुआ."
'एक रात मैं आधी रात को करीब 1.30 बजे उठा और मुझे यकीन हो गया कि कमरे में कोई उपस्थित है. यह मेरी जीवन का सबसे अजीब एहसास था.'

अन्य समाचार