तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संबंधित इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता

गोपालगंज : अभी वर्तमान समय में पूरे जिले में कोरोना को हराने का जंग जारी है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। सड़क, बाजार, चौराहा, नुक्कड़ हर जगह सन्नाटा बरकरार है। घरों में कैद रहकर कोरोना को पटखनी देने में हर शख्स साथ दे रहा है। उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे भिगारी बाजार से सटे जिले के इलाके में दहशत का माहौल है। बाहर पुलिस जवानों का पहरा है। दवा, इलाज के लिए निकलने वालों को ही कुछ हद तक सहूलियत मिल रही है। अनावश्यक बाहर निकलने पर पुलिस की फटकार सुनकर वापस लौट जाना पड़ रहा है।

रविवार को भी लाकडाउन के दौरान गली-मोहल्लों से लेकर मुख्य मार्गों तक सन्नाटा छाया रहा। जरूरी कार्यों से ही इक्के-दुक्के लोग घरों से बाहर निकले। अनुमंडलीय अस्पताल व जिला अस्पताल के इर्द-गिर्द लोगों की थोड़ी बहुत चहलकदमी दिख रही थी। या फिर दवा की दुकानों पर जरूरतमंदों को देखा गया। थावे, उचकागांव व भोरे प्रखंडों में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से लोग सहमे हुए हैं। यूपी की सीमा से लगा भोरे प्रखंड का इलाका तो सन्नाटे में डूबा हुआ है। यहां स्थानीय लोग भी घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इस बीच पुलिस ने तीनों प्रखंड के दो दर्जन से अधिक गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया है। पूरा इलाका सील होने के कारण इस क्षेत्र में पुलिस ने कई स्थानों पर बैरीकेडिग लगाकर पहरा बैठा दिया है। अलावा इसके जिन गांवों में कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं, उसके सात किलोमीटर की दूरी में भी अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है। उधर जिला मुख्यालय के किसी भी पथ से होकर गुजरने वाले हर व्यक्ति पर पुलिस की नजर है। यदि कोई आम नागरिक चलते हुए मिल रहा है तो पुलिस बाहर निकलने का कारण पूछ रही है। जरूरी कार्य बताने वाले लोगों को पुलिस कुछ सहूलियत दे रही है। लेकिन कुल मिलाकर पुलिस की यह मशक्कत आम लोगों को कोरोना से बचाने की ही है।
चिकित्सक व मेडिकल स्टॉफ में दिख रहा सेवा का भाव यह भी पढ़ें
इनसेट
घरों में भी हो रहा बचाव
गोपालगंज : आम नागरिक घरों में भी बचाव के तमाम इंतजाम कर रहे हैं। पूरे घर को दिन में कई बार सैनिटाइज किया जा रहा है। कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के लिए लोग गर्म पानी का इस्तेमाल बार-बार कर रहे हैं। इसके अलावा चेहरों पर मास्क लगाने के साथ आपस में पर्याप्त दूरी रखने का पूरा पालन किया जा रहा है।
इनसेट
थावे में अन्य की रिपोर्ट निगेटिव आने पर राहत
गोपालगंज : थावे प्रखंड में 31 मार्च को कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्ति के परिवार व संपर्क में आने वाले 19 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। हालांकि प्रशासन अब भी इन परिवार के लोगों पर नजर रख रहा है। प्रशासन का कहना है कि 14 दिनों तक इन्हें क्वारंटाइन में रखकर उनकी नियमित जांच की जाएगी। क्योंकि कोरोना का लक्षण 14 दिनों में कभी भी सामने आ सकता है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार