Xiaomi Mi Smart Camera PTZ और PTZ Pro लॉन्च हुए, जानें कीमत और प्रमुख विशेषताएं

जयपुर। Xiaomi ने अपने नए AIoT प्रोडेक्ट लाइनअप के हिस्से के रूप में दो नए सिक्योरिटी कैमरे लॉन्च किए हैं। पिछले हफ्ते चीन में Mi फेस्टिवल इवेंट में, कंपनी काफी सारे नये डिवाइस लॉन्च किये थे। इन लॉन्च किए गए गैजेट्स में Mi स्मार्ट कैमरा PTZ और PTZ प्रो नामक नए स्मार्ट सुरक्षा कैमरे शामिल हैं। कैमरे Xiaomi के स्मार्ट होम प्रोडक्ट लाइनअप के हिस्से के रूप में शुरू हुए। और ये कैमरे Mi ब्रांड के तहत स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरों की मौजूदा रेंज में शामिल हो गये हैं।

Mi स्मार्ट कैमरा PTZ और PTZ प्रो सुरक्षा कैमरे हैं जो स्मार्ट फीचर्स के साथ आते हैं। इसका मतलब है कि इन कैमरों का उपयोग आपके घर की दूर से निगरानी करने के लिए किया जा सकता है। इन कैमरों को स्मार्ट कमैरा इसलिए कहा गया है की अगर कोई भी अवैध व्यक्ति आपके घर में प्रवेश करेगा तो यह आपको अलर्ट करेगा। Mi Smart Camera PTZ की कीमत RMB 199 (लगभग 2,150 रुपये) है जबकि Mi Smart Camera PTZ Pro को RMB 249 (लगभग 2,700 रुपये) में बेचा जाएगा। वे वर्तमान में चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और जल्द ही भारत में उपलब्ध हो सकते हैं।
Mi स्मार्ट कैमरा PTZ में f / 1.4 अपर्चर वाला 3-मेगापिक्सल का कैमरा है। स्मार्ट कैमरा कम लाइट में रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है और पूरे रंगों के साथ वीडियो कैप्चर करता है। यह 2K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। कैमरे में 6 पी लेंस है और यह 360 डिग्री के व्यू को दिखाने में सक्षम है। इस कैमरे का मुख्य आकर्षण वाइड f / 1.4 एपर्चर है। दूसरी ओर Mi स्मार्ट कैमरा PTZ प्रो में 3-मेगापिक्सेल कैमरा भी है,और यह AI हूमन रिकॉन्जिशन का सपोर्ट करता है। यह 360 डिग्री क्षेत्र के साथ पैनोरमा स्वीप सुविधा भी प्रदान करता है।

अन्य समाचार