जब आशीष नेहरा ने कैच छूटने पर महेंद्र सिंह धोनी को दी थी गाली.

06 Apr, 2020 11:13 AM | Saroj Kumar 535

क्रिकेट को जेंटलमेन का खेल के रूप में जाना जाता है, मगर कई बार इस खेल में मैदान ऐसी ऐसी घटना हो जाती है की जिससे सभी को शर्मसार होना पड़ता है. ऐसी ही एक घटना भारत और पाकिस्तान के बिच हुए एक हाई वोल्टेज मैच के बीच देखा गया था, जिसमे अफरीदी का कैच छोड़ने पर भारतीय फ़ास्ट बॉलर (Fast  बॉलर) आशीष नेहरा (Ashish  Nehra) ने महेंद्र सिंह (MS  Dhoni) को गली तक दे दी थी. 


आजकल यू-ट्यूब पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. ये वीडियो 2005 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेली गई वनडे सीरीज का है जिसमें तेज़ गेंदबाज आशीष नेहरा कैच छोड़ने पर महेंद्र सिंह धोनी को गाली देते दिखाई पड़ रहे हैं.15 साल पहले अहमदाबाद में के मैदान पर आशीष नेहरा में धोनी को जमकर सुनाया था लेकिन अब उन्हें उसका मलाल भी है.


टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा, "ज्यादातर लोगों का यह विशाखापत्तनम के मैच की घटना लगती है. लेकिन यह अहमदाबाद की है. दरअसल पिछली ही गेंद पर अफरीदी (Shahid Afridi) ने छक्का जड़ा था. उसकी अगली गेंद पर बल्ले का किनारा लग कर विकेट के पीछे गया. भारत-पाकिस्तान मैच वैसे ही दबाव रहता है आपको हर मौके को लपकना होता है ऐसे में कैच छूटने के बाद मैंने अपना आपा खो दिया था."
नेहरा ने कहा, "निश्चित रूप से मेरा यह व्यव्हार सही नहीं था. मुझे खुद पर काबू रखना चाहिए था. हालांकि वह वीडियो इतना इसलिए भी वायरल हुआ क्योंकि उसमें धोनी है."


दरअसल पाकिस्तान टीम 316 रनों का पीछा करने उतरी थी और शुरुआत भी शानदार की थी. भारत को विकेट की सख्ता जरूरत थी और क्रीज पर शाहीद अफरीदी जैसा खिलाड़ी मौजूद था. नेहरा के चौथे ओवर में अफरीदी ने बाउंड्री जड़ दी. मगर यह एक अच्छाी कैच था. गेंद धोनी और फर्स्ट स्लिप पर खड़े राहुल द्रविड़ के बीच से निकल गई. आपसी तालमेल की कमी के चलते कैच छूट गया और नेहरा नाराज हो गए और फिर सारा गुस्सा नए खिलाड़ी धोनी पर निकला.


इस मैच में आशीष नेहरा ने 9 ओवर में 75 रन दिए थे और एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. पाकिस्तान ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया था. 

अन्य समाचार