इसी महीने लॉन्च हो सकता है सस्ता iPhone 9, चीनी वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

iPhone 9 या iPhone SE 2? ऐपल जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है, जो ऐपल के दूसरे आईफोन के मुकाबले सस्ता होगा. रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 9 को कंपनी अब 15 अप्रैल को लॉन्च कर रही है. ताजा रिपोर्ट ये है कि चीनी ई-कॉमर्स वेबसाइट JD.com पर इस स्मार्टफोन को लिस्ट कर दिया गया है. हालांकि इस पेज पर iPhone SE 2 नहीं, बल्कि iPhone 9 लिखा है.

JD.com पर हालांकि ये नहीं लिखा है कि iPhone 9 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स क्या होंगे. लेकिन इससे कम से कम पिछले कुछ महीनों से आ रही सस्ते iPhone से जुड़ी रिपोर्ट्स को बल जरूर मिल रहा है.
पिछली कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple iPhone 9 का डिजाइन iPhone 8 से मिलता जुलता होगा. इस स्मार्टफोन में फेस आईडी नहीं दिया जाएगा और न ही इसके लिए कोई नॉच होगा.
- वर्क फ्रॉम होम के लिए खास है Airtel का 100 रु वाला ये प्लान
iPhone 9 में Apple A13 Bionic चिपसेट दिया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में सिंगल रियर कैमरा दिया जाएगा जो 12 मेगापिक्सल का होगा. सेल्फी के लिए भी इस स्मार्टफोन में एक ही कैमरा दिया जाएगा.
खास बात ये है कि Apple ने iPhone X के बाद से अपने सभी नए आईफोन में फेस आईडी सपोर्ट देना शुरू किया है. इसके साथ ही कंपनी ने होम बटन और टच आईडी के कॉन्सेप्ट को भी खत्म कर दिया था. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 9 में कंपनी टच आईडी ही देगी.
iPhone 9 को कंपनी 4.7 इंच की LCD डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकती है और इसमें बेजल्स भी दिए जाएंगे. एक रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि iPhone 9 के दो वेरिएंट होंगे, जिनमें से एक Plus मॉडल होगा और इसकी डिस्प्ले 5.5 इंच की होगी.
iPhone 9 की कीमत 399 डॉलर से शुरू हो सकती है. ऐपल ने iPhone SE को भी इसी कीमत के साथ लॉन्च किया था और ये स्मार्टफोन भी कम कीमत वाला ही बताया जा रहा है.

अन्य समाचार