दिल्ली से लौटे भाई-बहन समेत कुल 81 की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

जिलेवासियों के लिए सोमवार को एक बड़ी राहत खबर आई। दिल्ली से लौटे भाई-बहन समेत कुल 81 लोगों की जांच रिपोर्ट जिला मुख्यालय को प्राप्त हो गई है, सभी कोरोना निगेटिव मिले हैं। वहीं, तब्लीगी मरकज में शामिल होकर अकबरपुर प्रखंड लौटे शख्स की भी रिपोर्ट निगेटिव है। यानि कि अब तक जिले में कोई भी कोरोना से संक्रमित नहीं है।

भाई-बहन की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उनके परिवार के साथ ही मोहल्ले के लोगों ने राहत की सांस ली है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी बड़ी राहत मिली है। जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम तस्लीम जाफरी ने बताया कि छह अप्रैल तक नवादा सदर अस्पताल से 101 लोगों के नमूने जांच के लिए पटना भेजे गए थे। उसमें 74 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है और शेष 27 की रिपोर्ट बाकी है। वहीं, नालंदा जिला के पावापुरी मेडिकल कॉलेज से नवादा के सात लोगों के नमूने भेजे गए थे, उन सातों का भी रिपोर्ट निगेटिव है। इस तरह नवादा जिले के 81 लोगों की रिपोर्ट जिले को प्राप्त हो गई है। शेष रिपोर्ट अगले एक-दो में मिलने की उम्मीद है।
मानवता की सेवा में जुटे लोग, घर-घर पहुंचा रहे राशन यह भी पढ़ें
गौरतलब है कि नगर के एक मोहल्ले के भाई-बहन ने विमान से दिल्ली से गया तक सफर किया था। उस विमान पर गया जिले की कोरोना पॉजिटिव महिला भी थी। कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ उन दोनों के सफर करने को लेकर लोग काफी संशकित थे। ऐसे में सोमवार को मिली निगेटिव रिपोर्ट के बाद सभी लोगों ने राहत की सांस ली है। इधर, सदर अस्पताल में संदिग्ध लोगों के नमूने एकत्रित करने का कार्य जारी है। जिले में पर्याप्त मात्रा में जांच किट उपलब्ध हो गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार