भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में सीरीज इसलिए जीती क्योंकि उस दौरान टीम में स्मिथ और वॉर्नर नहीं थे: वकार यूनिस

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस को लगता है कि अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो पाई तो वो इसलिए हुआ था क्योंकि उस दौरान टीम में स्मिथ और वॉर्नर नहीं थे. टीम ने अपना पहली सीरीज ऑस्ट्रेलिया में पेन एंड कंपनी को 2-1 से हराकर जीता था. वॉर्नर और स्मिथ उस दौरान सैंड पेपर विवाद के कारण टीम से सस्पेंड किए जा चुके थे. दोनों के साथ कैमरन बैनक्रॉफ्ट को भी 9 महीने के लिए क्रिकेट से बैन किया गया था.

वकार ने स्थानीय पत्रकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, "मैं भारत से किसी तरह की श्रेय नहीं लेना चाहता हूं. उन्होंने अच्छा खेला था और वह बेहद शानदार टीम है. लेकिन हां, इसमें कोई शक नहीं है कि जब वो आस्ट्रेलिया में जीते तो ऑस्ट्रेलिया टीम बुरे दौर से गुजर रही थी. ड्रेसिंग रूम में भी समस्याएं थीं. उनकी टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे."
इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन कह चुके हैं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोई भी मैच किसी बड़े मुकाबले की तरह होता है जहां दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती है. ऐसे में इस बार भी जो मुकाबला होगा वो किसी दूसरे एशेज की तरह ही होगा.
पेन ने आगे कहा कि स्मिथ, वॉर्नर, लाबुशैन और वो खुद टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं. ऐसे में वॉर्नर और स्मिथ को ही मिला दें तो दोनों को मिलाकर कुल 15000 टेस्ट रन हैं.

अन्य समाचार