CoronaVirus: फंड को लेकर केजरीवाल और गंभीर के बीच ट्विटर पर जोरदार बहस

भारत में कोरोना वायरस (CoronaVirus) से अब तक 4000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. देश भर में इसके खिलाफ जंग जारी है. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 500 के पार हो गई है और यहां 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 58 नए मामले सामने आए हैं. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच ट्विटर पर कोविड-19 (Covid-19) फंड को लेकर जोरदार जंग छिड़ गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का केंद्र सरकार से फंड नहीं मुहैया कराने के आरोप पर गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को जवाब दिया था. ट्विटर के माध्यम से उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उन्हें फंड की जरूरत है. हालांकि उनके अहंकार को पहले यह स्वीकार नहीं था कि वह मुझसे 50 लाख लें, लेकिन मैं 50 लाख और देने की प्रतिज्ञा करता हूं ताकि मासूम लोग परेशान ना हो. मुझे उम्मीद है कि 1 करोड़ रुपए कम से कम आपातकालीन जरूरतों को पूरा कर और कोरोना से बचाव के लिए जरूरी उपकरण खरीदने में मददगार होंगे."

1 CR would at least solve urgent need for masks & PPE kits for days Hope they prioritize Delhi pic.twitter.com/b1ve6gkWOZ
- Gautam Gambhir (@GautamGambhir) April 6, 2020
इस पर अरविंद केजरीवाल ने उन्हें ट्विटर पर जवाब दिया, 'गौतम जी, उक्त प्रस्ताव के लिए धन्यवाद. समस्या पैसे की नहीं बल्कि पीपीई किट्स की उपलब्धता की है. अगर आप हमें तुरंत कहीं से लाने में हमारी मदद करते हैं तो हम आभारी होंगे. दिल्ली सरकार उन्हें खरीद लेगी. धन्यवाद."

- Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) April 6, 2020
इस पर गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "अरविंद जी, पहले आप ही के डिप्टी फंड की कमी का दावा करते हैं. अब आप उनकी बातों को काटते हुए कहते हैं कि किट्स की कमी है. 1000 किट्स खरीद लिए हैं. कृपया बताइए, कहां पर डिलीवर करना है. बातचीत का समय समाप्त हुआ, अब काम का समय है. बेसब्री से आपका इंतजार कर रहे हैं"
- Gautam Gambhir (@GautamGambhir) April 6, 2020 पीपीई किट्स (PPE kits) की कमी को लेकर अरविंद केजरीवाल की शिकायत पर केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को एक चिट्ठी भेजी है. इसमें दिल्ली सरकार को सूचना दी गई है कि सरकार ने दिल्ली के लिए 27000 पीपीई किट्स आवंटित की है. उन्होंने इनके एक-दो दिन में दिल्ली सरकार को उपलब्ध हो जाने की उम्मीद जताई है. यह किट्स डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है. इससे पहले गौतम गंभीर ने 'आप' सरकार पर इस मुद्दे पर 'घड़ियाली आंसू' बहाने और 'विक्टिम गेम' खेलने का भी आरोप लगाया था. उन्होंने दिल्ली सरकार को पीपीई किट्स खरीदने के लिए 50 लाख रुपए देने की भी पेशकश की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि सुबह से शाम तक टेलीविजन पर प्रचार करने में करोड़ों रुपए खर्च करने की बजाय अगर पीपीई किट्स पर खर्च किए जाते, तो जनता का भला हो जाता. देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}} function getAndroidVersion(ua) {ua = (ua || navigator.userAgent).toLowerCase(); var match = ua.match(/android\\s([0-9\\.]*)/);return match ? match[1] : false;}; var versions='4.2.2'; var versionArray=versions.split(',');var currentAndroidVersion=getAndroidVersion();if(versionArray.indexOf(currentAndroidVersion)!=-1){var blocks = document.getElementsByTagName('blockquote'); for(var i = 0; i < blocks.length; i++){blocks[i].innerHTML = '';}}DailyhuntDisclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: TV9 Bharatvarsh
- Gautam Gambhir (@GautamGambhir) April 6, 2020
पीपीई किट्स (PPE kits) की कमी को लेकर अरविंद केजरीवाल की शिकायत पर केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को एक चिट्ठी भेजी है. इसमें दिल्ली सरकार को सूचना दी गई है कि सरकार ने दिल्ली के लिए 27000 पीपीई किट्स आवंटित की है. उन्होंने इनके एक-दो दिन में दिल्ली सरकार को उपलब्ध हो जाने की उम्मीद जताई है. यह किट्स डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है.
इससे पहले गौतम गंभीर ने 'आप' सरकार पर इस मुद्दे पर 'घड़ियाली आंसू' बहाने और 'विक्टिम गेम' खेलने का भी आरोप लगाया था. उन्होंने दिल्ली सरकार को पीपीई किट्स खरीदने के लिए 50 लाख रुपए देने की भी पेशकश की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि सुबह से शाम तक टेलीविजन पर प्रचार करने में करोड़ों रुपए खर्च करने की बजाय अगर पीपीई किट्स पर खर्च किए जाते, तो जनता का भला हो जाता.
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अन्य समाचार