मासिक राशिफल 2020: जानिए किन राशियों के लिए ये अप्रैल महीना रहेगा शुभ और किसके लिए अशुभ

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.


मेष, सिंह, धनु राशि :
आप अधिकार जताने के मूड में हैं ǀ आप सबसे आगे रहकर अपना अधिकार जताना चाहते हैं ǀ इस बारे में सावधान रहें कि आपको अभिमानी न समझा जाए ǀ आप न चाहते हुए भी किसी को परेशान कर सकते हैं ǀ अगर आपको लगता भी है कि आप सब जानते हैं और सबसे बेहतर कर सकते हैं तब भी कार्य में औरों का सहयोग लेने की कोशिश करें ǀ ध्यान से सुकून मिलेगा। व्यापाार में मुनाफा कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। अगर सफर कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें अगर आप ऐसा नहीं करते तो सामान के चोरी होने की संभावना है। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है
वृष, कन्या, मीन राशि :
खुश रहना अच्छे स्वास्थय का राज है और इसका उल्टा भी इतना ही सच है I|आपके लिए यह जरूरी है कि आप खुश रहने और स्वास्थ्य के बीच के इस सम्बन्ध को समझें,अगर आप ऐसा नही करते तो मन से खुश न होने की स्थिति में, जितनी ऊर्जा आप स्वस्थ रहने में लगाते हैं वह सब बेकार हो जायेगी|अगर आप अच्छा स्वास्थ्य पाना चाहते हैं तो आपको ठंडे दिमाग से सोचकर अपनी नाराजगी का कारण पता लगाना और उसे दूर करना होगा I|जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। बेवजह की उलझनों से दूर होकर आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं। जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ़ सेक्स के लिए होती है, वे ग़लत हैं। क्योंकि आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा।
मिथुन, तुला, कुंभ राशि :
आप अपने कैरियर की शुरुआत में हैं, इसलिए आपको सीढ़ी पर अगला कदम रखने और पीछे चले गए पथ को देखने की जरूरत है। इन स्थानों में की गई कोई गलती का भुगतान आपको बाद में करना पड़ सकता है । खुद के लिए कुछ प्रस्ताव बनाने के लिए समय निकालें । आपको विरासत में मिला धन का कुछ हिस्सा या पैसा प्राप्त हो सकता है।कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें। जो लोग अब तक पैैसे को बिना सोचे विचारे उड़ा रहे थे उन्हें पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है और आपको समझ में आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले।
कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :
आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे। शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी।आपके मानवीय मूल्य और सकारात्मक रवैया करिअर के मोर्चे पर आपको सफलता दिलाएंगे। आंतरिक गुण जहाँ आपको संतोष देंगे, वहीं सकारात्मक सोच क़ामयाबी देगी। लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि आप खाली समय में किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करेंगे और एकांत में आनंदित रहेंगे। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको यह एहसास होगा।

अन्य समाचार