Google Pixel 4 के नये अपडेट में मिला 'आई ओपन' फीचर, जानें इसके बारे में

जयपुर। Google ने बाज़ार में अपने नवीनतम पिक्सेल स्मार्टफोन, Google Pixel 4 में एक नया अपडेट दिया है। कंपनी इस फोन के लिए अप्रैल 2020 एंड्रॉइड सुरक्षा पैच को रोल आउट कर रही है। कंपनी ने इस फोन के फेस अनलॉक फीचर के लिए ' ओपन आई ' फीचर को रोल आउट कर रही है। इसका अर्थ है कि उपयोगकर्ताओं को अपने पिक्सेल 4. पर फेस अनलॉक का उपयोग करते हुए आखों को खोलने की आवश्यकता होगी।

कंपनी ने शुरू में घोषणा की कि यह फीचर लाएगी, लगभग छह महीने बाद नया ' आई ओपन ' फीचर आया। नए अपडेट के हिस्से के रूप में, यह सुविधा अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम होगी। हालांकि, उपयोगकर्ताओं के पास इस विकल्प को बंद करने का विकल्प भी मिलेगा। बता दें कंपनी ने फेसअनलॉक की सुविधा दी थी लेकिन आई ओपन का विकल्प मौजूद नहीं था। इस फीचर की ऐबसेंस मे अगर आप सो रहे हैं तो आपके फेस को दिखाकर फोन को अनलॉक किया जा सकता था। लेकिन इस फीचर के बाद यूजर्स के आंख खोलने के बाद ही फोन को अनलॉक किया जा सकेगा। कंपनी ने नए अपडेट के साथ कॉल और लैगिंग कीबोर्ड के दौरान ब्लूटूथ ऑडियो इनपुट से संबंधित मुद्दों को भी तय किया है।
गूगल Pixel 4 XL स्मार्टफोन एंड्रॉइड v10 (Q) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन सिंगल कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट पर चलता है। इसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है।
Google Pixel 4 XL स्मार्टफोन में OLED डिस्प्ले है। इसका माप 160.4 मिमी x 75.1 मिमी x 8.2 मिमी और वजन 193 ग्राम है। स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन 1440 x 2960 पिक्सल और 522 पीपीआई पिक्सेल घनत्व है।

अन्य समाचार