भारत के ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर वकार ने कहा- स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना खेली थी ऑस्ट्रेलियाई टीम



भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने कुछ ऐसी टिप्पणी की है, जिससे भारतीय क्रिकेट फैन्स भड़क सकते हैं। वकार का मानना है कि टीम इंडिया को उस सीरीज में कामयाबी इस लिए मिली थी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे। स्मिथ और वॉर्नर बॉल टेम्परिंग मामले में उस समय एक साल का बैन झेल रहे थे।
पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाजी कोच से जब पूछा गया कि उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 1995 के बाद एक भी टेस्ट नहीं जीता है, उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय टीम से कोई श्रेय लेने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, उन्होंने अच्छा खेला और वो बहुत अच्छी टीम है। लेकिन जब उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया में जीती थी तब ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल दौर से गुजर रही थी और उनके ड्रेसिंग रूम में समस्याएं थीं। टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज मौजूद नहीं थे।'
भारतीय टीम ने वो सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। यह ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप की किसी टीम की पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। पाकिस्तान, श्रीलंका भी आज तक ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सके हैं।

अन्य समाचार