दिल्ली में 82 साल का एक शख्स कोविड-19 से जीता ज़ंग!

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस का कहर बुरी तरह टूटा है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में संक्रामक वायरस से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 500 को भी पार कर चुकी है जिनमें तबलीगी जमात के 330 केस हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, इस बीच कुछ ऐसी खबरें भी आती हैं जो इस वायरस के खिलाफ जंग में हौसला बढ़ा देती हैं।
इसी कड़ी में दिल्ली के LNJP हॉस्पिटल में एक 82 साल के कोरोना पॉजिटिव मरीज के ठीक होने की खबर है, और साथ ही मंगलवार को 11 बजे उनके डिस्चार्ज होने का भी टाइम तय हो गया।
देश में अधिकांश स्थानों पर कोरोना वायरस का संक्रमण अभी भी 'स्टेज-2' पर है। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि देश में कुछ स्थानों पर ऐसे हॉटस्पॉट जरूर बने हैं, जहां स्टेज 3 लोकलाइज कम्युनिटी संक्रमण हुआ है।
हालांकि उन्होंने अभी भी भारत की स्थिति विश्व के मुकाबले बेहतर बताई है। उन्होंने कहा कि अगर दुनिया के हिसाब से देखा जाए तो भारत की स्थिति अभी भी बेहतर है, हालांकि कुछ स्थानों पर लोकलाइज कम्युनिटी संक्रमण कुछ हद तक फैला है।
कोरोना वायरस के फैलने का स्टेज-2 वह अवस्था है, जब यह संक्रमण विदेश से संक्रमित होकर आए लोगों और उनके संपर्क में आने वालों तक सीमित रहता है।
स्टेज-3 में यह संक्रमण ऐसे लोगों में भी फैलना शुरू शुरू हो जाता है जो संक्रमित हुए लोगों के सीधे संपर्क में नहीं थे। इसके साथ ही यह पता लगाना भी मुश्किल होता है कि इन लोगों तक संक्रमण किस स्रोत से फैला से फैला।
स्टेज-3 में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैलता है और इसकी चपेट में बड़ी संख्या में लोग आ जाते हैं। हालांकि भारत में अभी ऐसी स्थिति से विशेषज्ञों ने इनकार किया है

अन्य समाचार