"TB" का टीका कोरोना वायरस के मरीजों के लिए वरदान साबित हो सकता हैं, 500 स्वास्थ्यकर्मियों पर होगा परीक्षण फिर...... ?

आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कोरोनावायरस से बचने के लिए TB का टीका भी कारगर साबित हो रहा है ?

कोरोना वायरस के कारण देखने को मिला कि भारत में इसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही, अब तक 4281 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 111 लोगों की मौत हो चुकी है, कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने के लिए तरह तरह की दवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है, रिसर्चकर्ताओ ने बताया कि कोरोना में बीसीजी भी आपकी सहायता कर सकता हैं।
बीसीजी के बारे में बता दे कि यह आपकी इम्यून पावर को मजबूत करेगा, इसके अलावा इस टीके का उपयोग कैंसर के इलाज में किया जाता है या डायबिटीज में भी होता था, अब रिसर्चकर्ताओ ने बताया की कोरोना के संक्रमण को भी इससे हटाया जा सकता है जबकि प्रभाव कम किया जा सकता हैं।
बीसीजी के टीके को क्लीनिकल ट्रायल की मंजूरी के बाद अंतिम रूप देने वाली है ,अगर इसके अच्छे परिणाम सामने आए तो सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा फिर इसके प्रभाव को देखा जाएगा।
नीदरलैंड के रैडबाउड यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर ने कहा कि सबसे पहले इस टीके को 500 स्वास्थ्य कर्मियों पर इस्तेमाल किया जाएगा जिसके अच्छे परिणाम मिले तो अच्छा होगा इसके बारे में बताया गया कि बीसीजी का टीका आपके सिस्टम को बढ़ाएगा , उम्मीद हैं की इस टीके से कोरोना संक्रमण से लड़ने में मदद मिले।

अन्य समाचार