Hair Growth: बालों को घना और मजबूत बनाने के लिए कुछ इस तरह लगाएं पुदीने का तेल, जानें शरीर को होने वाले फायदे

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में बालों का झड़ना पुरुषों व महिलाओं के बीच एक आम समस्या बन चुकी है। गतिहीन जीवनशैली और खराब खान-पान की आदतों ने लोगों को बीमार बनाने से लेकर बालों के झड़ने और गंजेपन की समस्या पैदा कर दी है। बालों का झड़ना, टूटना हर दूसरे व्यक्ति की परेशानी बन चुका है। मौजूदा वक्त में लोग कम उम्र में ही बालों के झड़ने और टूटने जैसी समस्या का सामना करने के लिए मजबूर हैं। झड़ते-टूटते बालों को बचाने के लिए लोग महंगे-महंगे प्रोडक्ट के साथ-साथ घरेलू नुस्खों का भी सहारा लेते हैं लेकिन बालों का टूटना जारी रहता है। सिर पर बाल न होने से आत्म-विश्वास की कमी भी चेहरे पर दिखाई देने लगती है। अगर आप भी बालों के झड़ने की समस्या से परेशान हैं और दोबारा से बालों को घना बनाना चाहते हैं तो इस लेख में हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं, जो आपके बालों को मजबूत बनाने के साथ-साथ बालों को घना भी बनाएगा।

इस लेख में हम आपको बालों को झड़ने और उन्हें मजबूत व घना बनाने का ऐसा तरीका बता रहे हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। पुदीने का तेल आपके बालों को झड़ने से बचाएगा, जिसके लिए अक्सर आप महंगे-मंहगे शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग करते हैं लेकिन बालों का झड़ना कम नहीं होता है। इस बात को ज्यादातर लोग समझ नहीं पाते और अक्सर गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर बालों की समस्या का शिकार हो जाते हैं। इसलिए हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिसके नियमित प्रयोग से आप बालों को टूटने व झड़ने से बचा सकते हैं और बालों को मजबूत और घना बना सकते हैं।
बालों को मजबूत और घना बनाएगा पुदीने का तेल
ऑर्गेनिक पेपरमिंट एसेंशियल ऑयल (पुदीने का तेल) लोगों का एक पसंदीदा तेल है! इसकी ठंडी गंध, आपके पूरे शरीर के माध्यम से आपकी रीढ़ को ठंडक पहुंचाती है। इसके अलावा पुदीने का तेल मन को जागृत करने का एक सबसे अच्छा तरीका है। यह आपको ताजगी का अहसास कराता है, जिससे आपका हर काम में मन लगता है और आप बेहतर महसूस करते है। आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
पुदीने के तेल की खुशबू से होने वाले फायदे
पुदीने के तेल से होने वाले फायदे
var embedId = {jw:[],yt:[],dm:[]};function pauseVideos(vid){var players=Object.keys(embedId); players.forEach(function (key){var ids=embedId[key]; switch (key){case "jw": ids.forEach(function (id){if (id !=vid){var player = jwplayer(id); if(player.getState() === "playing"){player.pause();}}}); break; case "yt": ids.forEach(function (id){if (id !=vid){id.pauseVideo();}}); break;case "dm": ids.forEach(function (id){if (id !=vid && !id.paused){id.pause();}}); break;}});}var ytOnLoadFn=[];function onYouTubePlayerAPIReady(){ytOnLoadFn.forEach(function(name){window[name]();});}function onYTEmbedLoad(ytp){embedId.yt.push(ytp);ytp.addEventListener("onStateChange", function(event){if(event.data === YT.PlayerState.PLAYING)pauseVideos(ytp);});}function pause(){pauseVideos()}function yt54xfT0lacPs(){var p = new YT.Player("div_54xfT0lacPs", {height: document.getElementById("div_54xfT0lacPs").offsetWidth * (9/16),width: document.getElementById("div_54xfT0lacPs").offsetWidth,videoId: "54xfT0lacPs"}); onYTEmbedLoad(p)} ytOnLoadFn.push("yt54xfT0lacPs");

अन्य समाचार