लॉकडाउन में रखें अपने चेहरे का ख्याल, इन घरेलू नुस्खों से हटाए फेशियल हेयर

जयपुर।आज हमारे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।जिसको रोकने के लिए सरकार 14 अप्रैल तक संपूर्ण देश में लॉकडाउन कर दिया है।ऐसे में जो महिलाएं अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए सलॉन का प्रयोग करती आई है उनके लिए समस्या हो गई है।क्योंकि इस लॉकडाउन के कारण सभी ब्यूटी पार्लर बंद है।ऐसे में आज हम आपको घर पर चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने वाले घरेलु नुस्खों की जानकारी दे रहे है।जिससे आपके चेहरे की सुंदरता और बढ़ जायेंगी।

आप घर अपने फेशियल हेयर को निकालने के लिए हल्दी, दही और बेसन को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट लें और इस पेस्ट को अपने अपर लिप्स लगाए।कुछ देर बाद जब यह सूख जाए तो आप कॉटन की मदद से इसे धीरे—धीरे हटा लें। इससे आपके चेहरे से अनचाहे बाल निकल जाएंगे और आपके चेहरे की सुंदरता बढ़ जायेंगी।
आप घर पर अपने चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए नींबू के रस में थोडी चीनी मिला कर पेस्ट बनाए और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे के अनचाहे बालों वाले हिस्सों पर थोडा—थोडा करके लगाएं।
आप इस पेस्ट को कुछ देर लगा रहने दे और फिर जब यह पेस्ट सूख जाएं तो कॉटन की सहायता से इसे चेहरे से हटा लें और अपना चेहरा साफ पानी से धो कर मॉश्चराइजर लगा लें।इससे आपके चेहरे का निखार बढ़ जायेंगा।
आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों को निकालने के लिए मसूर दाल को भिगोंकर पीस ले और फिर इसमें हल्दी, शहद और नींबू का रस मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं।आप इसे सूखने पर मसाज करते हुए हटा कर साफ पानी से अपना चेहरा धो लें।इससे आपके अनचाहे बाल हट जायेंगे और साथ चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ जायेंगी।

अन्य समाचार