स्मार्टफोन पर जल्द देख सकते हैं 192-मेगापिक्सेल का कैमरा सेंसर: रिपोर्ट

जयपुर। हाल ही में फ्लैगशिप और मिड-रेंज सेगमेंट में कैमरा मेगापिक्सल के मामले हमने बड़ा इनोवेशन देखा है। पिछले कुछ सालों में 12-मेगापिक्सेल से 21-मेगापिक्सेल इसके बाद 48-मेगापिक्सल, 64-मेगापिक्सेल और यहां तक ​​कि 108-मेगापिक्सेल के कैमरा सेंसर्स हम देख चुके हैं अब एक नयी जानकारी ​के अनुसार हम जल्द ही 192-मेगापिक्सेल कैमरा वाला स्मार्टफोन देख सकते हैं। लीकर डिजिटल चैट स्टेशन ने चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो पर बताया है कि 192-मेगापिक्सल का स्मार्टफोन आने वाला है। पोस्ट ने यह भी संकेत दिया कि नए कैमरे के सेंसर पर अगले महीने तक अधिक जानकारी हमारे पास आ जायेगी।


टिपस्टर ने यह भी नोट किया है कि नया डिवाइस SM7250 प्रोसेसर से लैस होगा। यह मिड-रेंज स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर है। इसका मतलब है कि नए हाई-रिज़ॉल्यूशन कैमरा सेंसर को पेश करने वाला फोन एक मिड-रेंज डिवाइस होगा, न कि फ्लैगशिप।

ध्यान दें कि स्नैपड्रैगन 765 SoCs 192-मेगापिक्सेल जैसे रिज़ॉल्यूशन का का सपोर्ट करता है, वहाँ एक पकड़ है। 192-मेगापिक्सेल शॉट निश्चित रूप से कैमरा ऐप पर एक अलग मोड होगा जो एचडीआर जैसी अन्य सुविधाओं का सपोर्ट नहीं करेगा। क्वालकॉम ने पहले खुलासा किया था कि 192-मेगापिक्सल अब डिफ़ॉल्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन आईएसपी लिमिट है जिसे स्मार्टफोन निर्माताओं को नए उपकरणों के निर्माण के साथ काम करना होगा। क्वालकॉम ने खुलासा किया था कि इसकी प्रमुख स्नैपड्रैगन 865 श्रृंखला 200 मेगापिक्सल तक के कैमरा सेंसर्स का सपोर्ट कर सकती है। इसके अलावा, कंपनी ने एंड्रॉइड अथॉरिटी को यह भी बताया कि यह 200-मेगापिक्सेल सेंसर का उत्पादन करने के लिए पहले से ही भागीदारों के साथ काम कर रही है।

अन्य समाचार