फिल्मी वर्कर्स के लिए सोनी पिक्चर्स ने दिए 100 मिलियन रुपये, ऐसे होगी मदद

नई दिल्ली, . कोरोना वायरस से हुए लॉकडाउन की वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है. लॉकडाउन की वजह से शूटिंग व सिनेमाघर बंद है व कई वर्कर अभी बेरोजगार हैं व इस वजह से हजारों कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट आ गया है. अब फिल्म जगत की कई हस्तियां इन वर्कर्स की मदद के लिए आगे आई हैं व कई संगठन भी वर्कर्स का योगदान कर रहे हैं. अब सोनी पिक्चर्स ने सिनेमा और टीवी उद्योग के वर्कर्स की मदद के लिए दस करोड़ रुपये की मदद देने की घोषणा की है.

आपको बता दें कि 20 मार्च से फिल्म-सीरियल निर्माण की गतिविधियां ठप होने से हजारों लोगों के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है, जिसमें जूनियर आर्टिस्ट, कैमरामैन, स्पॉटब्वॉय, रोशनी ब्वॉय आदि शामिल हैं. इन लोगों की मदद के लिए सोनी पिक्चर्स भी आगे आया है व 10 करोड़ देने कै निर्णय किया है. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने बोला कि यह डेली वेज वर्कर्स को दिए जाएंगे.
नेटवर्क के अनुसार, कुछ संगठनों को चिह्नित किया गया है, उनके वर्कर्स को फ्री कूपन दिए जाएंगे. इसके बाद कर्मचारी अपने नजदीकी स्टोर से आवश्यकता का सामान खरीद सकते हैं. इसके अतिरिक्त नेटवर्क ने स्वदेश फाउंडेशन ऑफ जरीना के स्वदेश फाउंडेशन की ओर से बनाए गए स्वदेश कोविड फंड में भी अपना सहयोग दिया है. इसके अतिरिक्त नेटवर्क ने SONY PAL चैनल को भी दो दिन के लिए डीटीएच पर फ्री कर दिया है.
बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन, सलमान खान व शाहरुख खान ने भी लाखों वर्कर्स की लिए मदद के हाथ बढ़ाया है. माना जाता है कि वैसे मुंबई में जो डेली वेजेस में कार्य करने वाले मेहनतकश ऐक्टिव हैं, उनकी संख्या 25000 के करीब है, इनमें से कुछ लोग आर्थिक रूप से सक्षम हैं.

अन्य समाचार