राधे और कुली नंबर 1 की रिलीज़ डेट हो सकती है पोस्टपोन, रिलीज़ पर छाया संकट

नई दिल्ली। कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए देश में चल रहे लॉक़डाउन की वजह से अप्रैल में रिलीज़ होने वाली कई फिल्मों की रिलीज़ डेट पहले ही पोस्टपोन हो चुकी है। अब मई महीने में रिलीज़ होने वाली फिल्मों पर भी संकट के बादल छाया गया है। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या चार हज़ार के आंकड़े को पार कर चुकी है।


लॉकडाउन की समय सीमा वैसे तो 14 अप्रैल को पूरी हो रही है। हालांकि मगर मौजूदा हालात को देखते हुए माना जा रहा है कि इसका असर आगे भी रहने की सम्भावना है। एक मई को वरुण धवन और सारा अली ख़ान की फ़िल्म कुली नं. 1 रिलीज़ होने वाली है। मगर, अब रिपोर्ट्स आ रही है कि इस फिल्म को आगे के लिए खिसकाई जा सकती है।
एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, मेकर्स फ़िल्म को जून या जुलाई में ले जा सकते हैं। हालांकि अंतिम फ़ैसला मौजूदा परिस्थितियों के नियंत्रण में आने के बाद ही लिया जाएगा। वैसे रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से बताया गया है कि मेकर्स इस बारे में कोई फ़ैसला तब ही करेंगे, जब मौजूदा स्थिति सामान्य हो जाएगी।
24 मार्च को मध्यरात्रि से पीएम मोदी ने लॉकडाउन का ऐलान किया था। ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा। लॉकडाउन हटने के बाद भी कोविड-19 को लेकर एहतियाती क़दम जारी रहने की सम्भावना है। अब लोग सिनेमाघरों में जाने से डर रहे है। इसलिए निर्माताओं ने भी एहतियात बरतते हुए अप्रैल फ़िल्में रिलीज़ ना करने का फ़ैसला किया।
अप्रैल में रणवीर सिंह की 83 की रिलीज़ डेट को पोस्टपोन कर दिया गया है। इससे पहले सूर्यवंशी की भी रिलीज़ डेट को पोस्टपोन कर दिया गया है। मई में सलमान खान की राधे और अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम ईद के मौका पर आने वाली हैं। हालांकि, राधे को लेकर जो संकेत मिल रहे हैं, उससे इसके भी टलने के कयास लगाए जा रहे हैं। लॉकडाउन के चलते राधे की शूटिंग पूरी नहीं हो सकी है।
एक एंटरटेनमेंट साइट की रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 के प्रकोप के चलते फ़िल्म का थाइलैंड शेड्यूल कैंसिल करना पड़ा था। इसे मुंबई शिफ़्ट किया गया। सिर्फ़ 8 से 10 दिन की शूटिंग बाकी थी। मार्च के आखिरी तक फ़िल्म का बचा हुआ काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। मगर, मेकर्स ने हालात को देखते हुए फ़ैसला किया कि 19 मार्च से शूटिंग नहीं होगी। इसी बीच 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा हो चूकी थी। ज़ाहिर है कि दूसरी तिमाही के दो महीने फ़िल्म इंडस्ट्री पर भारी गुज़रने वाले हैं।

अन्य समाचार