बाइक व कैश लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

औरंगाबाद। बारुण थाना पुलिस ने बाइक और नकदी (कैश) लूटपाट करने वाला अंतरजिला गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह का मुख्य अपराधी समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में मुख्य अपराधी रोहतास के डालमियानगर थाना के कुली क्वार्टर निवासी स्थायी निवासी चुटिया थाना के तिलोखर गांव निवासी अशोक साव, सहयोगी रोहतास के अगरेर थाना के कोठरा गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार एवं जितेंद्र पासवान शामिल हैं। अपराधियों के पास से पुलिस ने लूटी गई दो बाइक को बरामद किया है। पुलिस ने सोमवार को पहले बारुण के केशो मार्केट से अशोक की गिरफ्तारी की। इसके निशानदेही पर पुलिस ने इसके घर तिलोखर से बारुण से 18 फरवरी को लूटी गई बाइक को बरामद किया। अशोक की निशानदेही पर लूट की बाइक की खरीद बिक्री करने वाले धर्मेंद्र एवं जितेंद्र को गिरफ्तार किया।

सरकारी लाभ से वंचित जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री वितरित यह भी पढ़ें
गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के समक्ष औरंगाबाद एवं रोहतास जिले में बाइक एवं कैश लूट की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि 25 फरवरी को बारुण पुलिस ने सोन पुल के पास से देशी पिस्टल और कारतूस के साथ रोहतास के डालमियानगर कुली क्वार्टर निवासी मोनू राम और डालमियानगर के रतुबिगहा निवासी पप्पू उर्फ प्रिस यादव को तब गिरफ्तार किया था जब दोनों अपने साथियों के साथ किसी अपराध करने की योजना बना रहे थे। तब अशोक समेत अन्य अपराधी भागने में सफल रहे थे। गिरोह के अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बारुण थानाध्यक्ष रंजक कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम के द्वारा कार्यवाई करते हुए तीनों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। लूटी गई दो बाइक को बरामद किया गया। टीम में थानाध्यक्ष के साथ अपर थानाध्यक्ष विधि व्यवस्था नरेंद्र प्रसाद,दारोगा सुबोध कुमार सिंह,अरविद कुमार सिंह, योगेंद्र पासवान शामिल हैं। कई कांडों में आरोपित है अशोक
फोटो : 07 एयूआर 15
बाइक और कैश लूट गिरोह का मुख्य अपराधी अशोक साव बारुण, मुफ्फसिल थाना के अलावा रोहतास के डेहरी, दरीहट समेत अन्य थाना क्षेत्र के कई आपराधिक कांडों में शामिल रहा है। एसडीपीओ अनूप कुमार के अनुसार बारुण से 8 एवं 18 फरवरी को लूटी गई बाइक की घटना में यह शामिल था। दोनों बाइक बरामद कर लिया गया है। एक बाइक सासाराम कोर्ट के एक पेसकार एवं दूसरा बाइक इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के एक युवक का है। इसके अलावा मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जीटी रोड बटाने पुल के पास से कुछ माह पहले बाइक लूट की दो घटना में यह शामिल रहा है। यहां के अलावा रोहतास के डेहरी थाना क्षेत्र से एक फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 95000 लूट एवं दरिहट थाना क्षेत्र से बाइक सवार युवक को पिस्टल का भय दिखा 45000 लूट लेने की घटना में अशोक ने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार