ENG-SA: जेसन रॉय की तूफानी पारी गई बेकार, आखिरी गेंद पर हारा इंग्लैंड, टूटे 4 बड़े रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच इस समय टी-20 श्रृंखला खेली जा रही है। जिसके पहले टी-20 में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 1 रन से हरा दिया है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए लुंगी एंगीडी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच का हाल
इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के 31 रन और तेम्बा बावुमा के 43 रन की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 177 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय ने सर्वाधिक 70 रन और इयोन मॉर्गन ने 52 रन बनाए।
दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एंगीडी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।
टूटे 4 बड़े रिकॉर्ड
1. इस मैच में 1 विकेट लेते ही डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने इमरान ताहिर (61 विकेट) को पीछे छोड़ दिया है।
2. डेविड मिलर ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को पीछे छोड़ दिया है।
3. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने अंतरराष्ट्रीय t-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में मुशफिकुर रहीम को पीछे छोड़ दिया है।
4. जेसन रॉय ने इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से टी-20 क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। जेसन रॉय ने महज 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

अन्य समाचार