'गेंदा फूल' गाने के असली लेखक की बादशाह ने की मदद, अकाउंट में भेजे इतने लाख रुपये

रैपर बादशाह और जैकलीन फर्नांडिज का नया गाना 'गेंदा फूल' रिलीज होते ही विवादों में पड़ गया। पंजाबी रैप और बंगाली फ्यूजन के इस गाने पर रिलीज के कुछ ही समय बाद ही चोरी का आरोप लगा। बताया गया कि इस गाने के लिरिक्स मूलत: फोक सॉन्ग 'बोरो लोकेर बेटी लो' से मिलते हैं लेकिन बावजूद इसके इसे लिखने वाले रतन कहार को क्रेडिट नहीं दिया गया। जब मामले ने तूल पकड़ा तो बदशाह को सामने आकर सफाई देने पड़ी। अब बताया जा रहा है कि बादशाह ने रतन कहार को पांच लाख रुपये की मदद दी है।

जब बादशाह को इस बात की जानकारी मिली कि गाने के लिरिक्स मूलत: बंगाली गाना 'बोरो लोकेर बेटी लो' से लिया गया है जिसे दिग्गज कलाकार रतन कहार ने लिखा है तो उन्होंने मदद करने की बात कही। बादशाह ने कहा कि 'बंगाली समुदाय की ओर से मुझे बहुत सी जानकारियां मिली हैं। मैंने उन तक पहुंचने की बहुत कोशिश की लेकिन लॉकडाउन की वजह से मुश्किल हो रही है। रतन कहार के गांव तक पहुंचना अभी कठिन है।'
बादशाह ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'मेरा निवेदन है कि उनकी ओर से कोई मुझसे संपर्क कर सके जिससे मैं रतन कहार से बात कर सकूं। मुझसे जितना भी हो सकता है मैं वो करूंगा। फैंस से और सभी सुनने वालों से मेरी अपील है कि वो इस बात को समझेंगे कि ट्रेडिशनल म्यूजिक को दुनियाभर में पहुंचाने के लिए हमने काफी मेहनत की है। आशा है जिन गानों को भूला दिया गया वो नई पीढ़ियों तक पहुंचे।'
रतन कहार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बोरो लोके'र बिटी लो'गाना मैंने लिखा था। कई लोग मेरे गाने ले लेते हैं, लेकिन मुझे क्रेडिट नहीं देते। बादशाह के गाने पर खुशी जताते हुए कहार ने कहा कि उन्हें काफी अच्छा लग रहा कि एक मशहूर कलाकार ने मेरे गाने का इस्तेमाल किया और मेरी मदद करने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और वो गरीबी में अपना जीवन बिता रहे हैं।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बादशाह की टीम ने पांच लाख रुपये रतन कहार के अकाउंट में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए हैं। बता दें कि बादशाह के इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया है।

अन्य समाचार