आज परखा जाएगा जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी का लोहा, संकट में है टीम इंडिया

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे भारत ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय मैच में आज केएल राहुल और शिखर धवन ने शानदार खेल से सबका मन मोह लिया. इन दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े. लेकिन उसके बावजूद भारत की टीम सिर्फ 255 रन बना पाई. आज टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी पूरा नहीं खेल पाई और 49.1 ओवर में आउच हो गई.

अब बारी भारत के बॉलर्स की है और ज़ाहिर है कि उनका काम आसान नहीं होगा. ख़ासतौर से जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी की ज़िम्मेदारी ज़्यादा होगी. जसप्रीत बुमराह का ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शानदार रिकॉर्ड रहा है. वो अपनी चोट से उबरने के बाद श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले हैं.
लेकिन उनकी असली परीक्षा आज है.
जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी. उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए थे. कमर में चोट की वजह से बुमराह चार महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर थे. वहीं बुमराह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार वनडे रिकॉर्ड है. उन्होंने इस टीम के खिलाफ 11 मैचों में 17 विकेट लिए हैं.
वहीं नवदीप सैनी ने भी हाल ही के मैचों में अपनी तेज़ गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 मैचों में नवदीप सैनी ने 5 विकेट लिए थे जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था. इस दौरान उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे से भी तेज रफ्तार की गेंद फेंकी थी.
जबकि अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में डेब्यू करने वाले नवदीप सैनी ने अब तक 7 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं. वेस्टइंडीज के ही खिलाफ वनडे डेब्यू में नवदीप ने 2 विकेट चटकाए थे.

अन्य समाचार