IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही मैच में ठोका टीम इंडिया को, वानखेड़े में भारत की हार तय

255 के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच क्रीज पर मौजूद हैं. खबर लिखने तक डेविड वॉर्नर 104 रन और एरोन फिंच 97 रन पर खेल रहे हैं. इन दोनों बल्लेबाज़ों के सामने कोई भी भारतीय गेंदबाज़ बेबस ही नज़र आया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ही सिमट गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का लक्ष्य मिला है.
लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच क्रिज पर मौजूद हैं. खबर लिखने तक डेविड वॉर्नर 19 रन और एरोन फिंच 21 रन पर खेल रहे हैं.
पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गई. भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 47 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रोहित शर्मा (10), विराट कोहली (16), रिषभ पंत (28), रविंद्र जडेजा (25), शार्दुल ठाकुर (13), मोहम्मद शमी (10), कुलदीप यादव 17 रन बनाकर आउट हो गए.
वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा तेज़ गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए. पैट कमिंस और केन रिचर्डसन को दो-दो सफलता मिली. जबकि एडम जम्पा और एश्टन एगर ने 1-1 विकेट लिए.
रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी से टीम इंडिया को बेहतर शुरुआत की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट करा चलता कर दिया. रोहित शर्मा 10 रन बनाकर आउट हो गए.
इसके बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल ने मिलकर 121 रनों की पार्टनरशिप की. लेकिन 28वें ओवर में केएल राहुल भी आउट हो गए. राहुल को एश्टन एगर ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करा दिया. वहीं शिखर धवन अपने करियर का 28वां अर्धशतक जड़कर पवेलियन लौट गए. शिखर धवन को पैट कमिंस ने एश्टन एगर के हाथों कैच आउट करा दिया. धवन ने 91 गेंदों पर 74 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल था.
इसके बाद क्रिज पर आए कप्तान विराट कोहली से सभी को उम्मीदें थी कि वो भारतीय पारी को एक बड़े स्कोर में तब्दील करेंगे. लेकिन कोहली सिर्फ 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एडम जम्पा ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया. वहीं श्रेयस अय्यर महज 4 रन बनाकर आउट हो गए.
श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा और रिषभ पंत ने मिलकर 49 रनों की साझेदारी की. रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर केन रिचर्डसन की गेंद पर एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे. इसके बाद रिषभ पंत 33 गेंद पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए. रिषभ पंत को पैट कमिंस ने आउट किया. वहीं शार्दुल ठाकुर को 13 रन पर मिचेल स्टार्क ने बोल्ड किया. इसके बाद कुलदीप यादव 15 गेंदों पर 17 बनाकर आउट हुए. आख़िरी ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी के आउट होने के साथ ही टीम इंडिया 255 रन बनाकर पविलियन लौट गई.

अन्य समाचार