माहिरा शर्मा जैसी फिट बॉडी चाहती हैं? तो उनका डाइट और फिटनेस मंत्र जानें

बिग बॉस 13 फेम माहिरा शर्मा लंबे समय से काफी चर्चा में हैं। कंटेस्‍टेंट पारस छाबड़ा के साथ उनका बॉन्‍ड से लेकर अन्‍य कंटेस्‍टेंट से लड़ाई-झगड़े तक बिग बॉस-13 के घर में वह चर्चा में रहीं। निर्विवादित के लिए, पारस को उससे प्यार हो गया और उसने शर्मा के लिए अपनी भावनाओं को भी स्वीकार कर लिया। हालांकि, बाद में दोनों ने कहा कि वे सिर्फ करीबी दोस्त हैं और उनके बीच कुछ भी नहीं बन रहा है। हाल ही में, दोनों को एक म्यूजिक वीडियो, 'बारिश' में भी एक साथ देखा गया, जिसे सभी #PaHira फैंस ने जबरदस्त रिस्पांस मिला।

इन सबके अलावा, माहिरा अपनी फ्लॉलेस स्किन और टोंड बॉडी के लिए भी जानी जाती हैं। खैर, कई लोग सोच रहे हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए क्‍या करती हैं तो आज हम आपको उनके फिटनेस और डाइट टिप्‍स के बारे में बताने जा रहे है। हाल ही में एक बड़े मीडिया हाउस के साथ इंटरव्‍यू में, बिग बॉस-13 की कंटेस्‍टेट ने 'फिट और फैब' होने के लिए अपनी फिटनेस रुटीन और अपने विचारों के बारे में बताया। उसने खुलासा किया कि उसके परफेक्ट फिगर का सीक्रेट कोई क्रैश डाइट नहीं है बल्कि हेल्दी इटिंग और वर्कआउट का मेल है। माहिरा ने कहा, "मेरे लिए, बाहर काम करना और हेल्‍दी खाना मेरी लाइफस्‍टाइल का एक हिस्सा है।"

उन्‍होंने आगे कहा कि वह इस बात से बहुत सावधान रहती है कि वह क्या खाती है और कितना खाती है और वह खुद को खुश करती है। ''मैं क्या और कितना खाती हूं, इसके बारे में सावधान हूं लेकिन मैं खुद को किसी चीज से वंचित नहीं करती हूं। मैं किसी विशेष शूट के लिए क्रैश डायट नहीं लेती हूं। मैं ऐसे लोगों को जानती हूं जो पागलों की तरह खाते हैं और फिर अचानक से परफेक्‍ट बॉडी पाने के लिए वे क्रैश डाइट अपनाने लगते हैं जो लंबी अवधि में उनकी बॉडी को नुकसान पहुंचा सकता है।''

माहिरा ने क्रैश डाइट के साइड इफेक्‍ट पर भी फोकस किया और सलाह दी कि किसी को एक बिंदु तक पहुंचने के लिए क्रैश डायट पर नहीं जाना चाहिए क्‍योंकि इससे आपकी बॉडी खराब हो सकती हैं। "मुझे लगता है कि आदर्श रूप से एक ऐसी स्‍टेज तक नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको क्रैश डाइट पर जाना पड़े। क्रैश डाइट आपकी बॉडी के लिए अच्‍छी नहीं होती हैं। आपको दैनिक आधार पर सचेत रहने की जरूरत है।''

माहिरा ने ये बात भी बताई कि किस तरह प्रेशर में लोग सिक्स-पैक एब्स या साइज जीरो फिगर के लिए संघर्ष करते हैं, जो गलत है। उन्‍होंने कहा, "किसी को भी प्रेशर में नहीं आना चाहिए और सिक्स-पैक एब्स या साइज जीरो फिगर का लक्ष्य रखना चाहिए। आपको फिट और हेल्‍दी रहना चाहिए। पतला आउट है। फिट है नया सेक्सी!! "
तो, अगर आप माहिरा शर्मा की तरह एक टोंड बॉडी चाहती हैं, तो बस उनके टिप्‍स को फॉलो करें। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हर जिंदगी से जुड़े रहें।

अन्य समाचार