आमिर खान ने पीएम केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में किया दान, दिहाड़ी मजदूरों के लिए करेंगे ये काम

पीएम केयर्स फंड की स्थापना की गई है। खेल, सिनेमा, उद्योग जगत के लोग भी इस फंड में योगदान दे रहे हैं। अब इस कड़ी में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का नाम भी जुड़ गया है।


नई दिल्ली । कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर देश में पूर्णबंदी (लॉकडाउन) लागू है। इस दौरान केंद्र व राज्य सरकारें मजदूर, कामगार, गरीब और जरूरतमंदों की मदद कर रही है और उन्हें राशन और आश्रय समेत हर आवश्यक मदद कर रही है। इसके लिए पीएम केयर्स फंड की स्थापना की गई है। खेल, सिनेमा, उद्योग जगत के लोग भी इस फंड में योगदान दे रहे हैं। अब इस कड़ी में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का नाम भी जुड़ गया है।

उन्होंने न केवल पीएम केयर फंड में दान दिया, बल्कि मुख्यमंत्री राहत कोष महाराष्ट्र में भी दान दिया। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म वर्कर असोसिएशन और कुछ एनजीओं में भी दान किया है। हालांकि आमिर ने इसकी जानकारी पब्लिक में नहीं दी।

बता दें कि आमिर खान के अलावा शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, वरुण धवन, कपिल शर्मा, कार्तिक आर्यन, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट जैसे कई कलाकार कोरोना संकट के बीच मदद के लिए आगे आए।

भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। अब तक कोरोना वायरस के 5356 मामले हो गए हैं और 160 लोगों की इस माहमारी से मौत हो चुकी है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में फैल चुका है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 लाख से पार जा चुकी है, जबकि इस जानलेवा वायरस से अब तक 82 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चकी है।

अन्य समाचार