कोरोना संकट में 55 लाख दान के बाद वरुण धवन ने की एक और बड़ी घोषणा- फैंस ने कहा, "तुम पर गर्व है"

इस कोरोना संकट से निपटने में बॉलीवुड सितारे बढ़ चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं। शाहरुख खान, सलमान खान, अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान से लेकर सभी सितारों ने सोशल मीडिया पर योगदान की जानकारी दी है। कुछ ही दिनों पहले वरुण धवन ने प्रधानमंत्री मोदी रिलीफ फंड में 30 और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपये की मदद दी है। वहीं, अब उन्होंने घोषणा की है कि टाटा ट्रस्ट के साथ मिलकर वो गरीबों के साथ साथ कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ को भी खाना उपलब्ध कराएंगे।

वरुण ने एक ऑफिशियल लेटर के जरिए घोषणा करते हुए कहा कि- लॉकडाउन के दौरान घर में रहते हुए हर एक दिन गुजरने के साथ मेरे मन में उनके लिए सहानुभूति होती है जो इस संकट के समय अपने घर से दूर हैं और जिनके पास कोई जॉब नहीं है.. ऐसे लोगों के लिए मैं फ्री भोजन उपलब्ध कराने का निश्चय करता हूं।
उन्होंने आगे लिखा- वे सभी लोग प्रशंसा के लायक हैं जो अपने जीवन को संकट में डालकर कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ रहे हैं। मैं डाक्टर्स सहित अन्य मेडिकल स्टॉफ को भोजन उपलब्ध कराने की निश्चय करता हूं। यह भले ही एक छोटा कदम है लेकिन इस संकट की घड़ी में यह सब कदम भी गिने जाएंगे। मैं इस संकट की घड़ी में वह सब करूंगा जो मुझसे संभव हो सकेगा।
वरुण धवन वह यह नेक काम ताज पब्लिक सर्विस वेलफेयर ट्रस्ट के माध्यम से करेंगे। एक्टर के इस कदम से उनके फैंस भी बेहद खुश हैं और दिल खोलकर स्टार की तारीफ कर रहे हैं।
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया खुलासा-"मैं कोरोना पॉजिटिव नहीं हूं,झूठी खबर थी, चिंता करने के लिए धन्यवाद"
नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और नाडियाडवाला ग्रैंडसन फाउंडेशन ने पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने का संकल्प लिया है। साथ ही उन्होंने कोविड- 19 के लिए योगदान देने का वचन देते हुए, 400 से अधिक कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की है।
कोरोना के लिए दान आमिर खान
आमिर खान ने ना केवल पीएम केयर फंड (PM Care Fund) में दान दिया, बल्कि मुख्यमंत्री राहत कोष महाराष्ट्र में भी दान दिया। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म वर्कर असोसिएशन और कुछ एनजीओं में भी दान किया है।
कोरोना के लिए दान अमिताभ बच्चन
पीएम केयर फंड में आर्थिक मदद देने के अलावा, अमिताभ बच्चन ने एक लाख दिहाड़ी मजदूरों को दैनिक राशन उपलब्ध कराने का भी ऐलान किया है।
अमिताभ बच्चन ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद करेंगे। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने जारी किए एक बयान में कहा, 'जिस स्थिति में हम लोग हैं, उसमें अमिताभ बच्चन द्वारा शुरू की गई पहल 'वी आर वन' का कल्याण ज्वैलर्स और एसपीएन ने समर्थन किया है।
कोरोना के लिए दान सलमान खान
सलमान खान ने अपने चैरिटी फाउंडेशन बींग ह्यूमन के तहत, 25 हज़ार लोगों को ज़िम्मेदारी ली है जो फिल्म इंडस्ट्री में दैनिक वेतन पर काम करते हैं और इस समय बहुत बुरी तंगी झेल रहे हैं।
कोरोना के लिए दान शाहरुख खान
शाहरुख खान ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सरकार को बहुत ही बड़ा दान किया है। किंग खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, इंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज इंटरटेनमेंट, रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने सात अलग अलग संगठन को मदद दी है।
इतना ही नहीं, बल्कि शाहरुख और गौरी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपना चार मंजिला पर्सनल ऑफिस भी मुंबई महानगरपालिका को ऑफर किया है, जहां पर कोरोना से जंग के लिए क्वारंटाइन के लिए बेड्स और अन्य आवश्यक चीजें तैयार की जाएंगी।
कोरोना के लिए दान एकता कपूर
बालाजी टेलीफिल्म्स में अपने कर्मचारियों के प्रति मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए एकता कपूर ने अपनी एक वर्ष की सैलेरी उन्हें समर्पित करने का निर्णय लिया है.. यानि की 2.5 करोड़।
कोरोना के लिए दान प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा ने प्रधानमंत्री सहायता कोष, यूनिसेफ, फीड अमेरिका, गूंज, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स, गिव इंडिया और कई संस्थाओं में आर्थिक मदद की।
source: filmibeat.com

अन्य समाचार