टीम इंडिया में आने से पहले युवराज सिंह थे रोहित शर्मा के पहले क्रश

टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि क्रिकेट की दुनिया में उनका पहला क्रश दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह थे। रोहित ने भारतीय टीम के लिए 2007 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और वो पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया में युवराज के साथ खेले थे।

गौरतलब है कि रोहित के डेब्यू टी20 मैच में युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ छह गेंदो पर छह छक्के लगाए थे।
युवराज के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान रोहित ने कहा, "जब मैं टीम में आयो तो मेरा पहला क्रिकेट क्रश युवराज सिंह थे। ऐसा था जैसे नंबर 5-6 पर खेलकर मैच खत्म करने की यूवी पा की भूमिका मुझे मिलने वाली थी।"
पहली बार युवराज से मुलाकात को याद करते हुए रोहित ने कहा, "मैं पहली बार उनसे टीम बस में मिला था। मुझे डर था कि कहीं मुझे देर ना हो जाय इसलिए मैं आधे घंटे पहले पहुंच गया। मैं यूवी पा की सीट पर बैठ गया। वो लॉबी से सनग्लासेस पहनकर आ रहे थे। मैं उन्हें देखकर खुश हो गया और जैसे ही वो आए उन्होंने 'स्वैग से स्वागत किया' और कहा 'तुझे पता है ये सीट किसकी है?' फिर मुझे कहीं और बैठने के लिए कहा गया। उसके बाद हमारी अच्छी दोस्ती हो गई। मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा।"
रोहित ने करियर की शुरुआत मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर की थी लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जो कि रोहित के करियर का अहम पड़ाव साबित हुआ।
शेन वॉर्न ने विव रिचर्ड्स को बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, विराट कोहली के लिए कही ये बात
लाइव सेशन के दौरान रोहित के साथ मौजूद रहे युवराज ने कहा कि उन्हें पहले दिन से पता था कि रोहित आगे चलकर मंझे हुए खिलाड़ी बनेंगे। उन्होंने कहा, "तुम टीम में 20 साल की उम्र में आए। मैंने तुम्हे देखा और मैंने कहा कि इन युवा खिलाड़ियों में से तुम सबसे ज्यादा परिपक्व खिलाड़ी बनोहे। और वही हुआ। तुम सबसे आगे निकल गए।"

अन्य समाचार