टीवी पर फिर से गूंजेगा 90 के दशक का ये अमर गीत, बच्चे बच्चे का था पसंदीदा

कोरोना के इस दौर में राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन सभी की ख्वाहिशों को पूरा करने में लगा हुआ है। जनता की मांग पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सबसे पहले धारावाहिक 'रामायण' के प्रसारण की अनुमति दी। इसके बाद 'महाभारत' को भी ऑन एयर किया गया। फिर यह सिलसिला यूं ही चलता रहा, और एक के बाद एक शानदार कार्यक्रमों की वापसी होती रही। अब दूरदर्शन बच्चों का पसंदीदा एक और जबरदस्त शो 'द जंगल बुक' का प्रसारण शुरू करने जा रहा है।

दूरदर्शन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करके जानकारी दी है, कि बुधवार यानी 8 अप्रैल से दोपहर एक बजे बच्चों का चहेता कार्यक्रम 'द जंगल बुक' का प्रसारण शुरू होने जा रहा है। 90 के दशक में पैदा हुआ हर बच्चा इस शो का दीवाना हुआ करता था। — Doordarshan National (@DDNational) इस शो का शीर्षक गीत 'जंगल जंगल पता चला है, चड्डी पहन के फूल खिला है' हर बच्चे का पसंदीदा गीत हुआ करता था। गुलजार के लिखे इस शो के शीर्षक गीत को विशाल भारद्वाज ने संगीत दिया है। यह गीत अब आज के बच्चों के मुंह से भी सुनाई दे तो कोई बड़ी बात नहीं है। यह कार्यक्रम रुडयार्ड किपलिंग की लिखी सबसे प्रसिद्ध किताबों में से एक 'द जंगल बुक शोनन मोगली' के जापानी एनिमेशन से प्रेरित है। इस कार्यक्रम को बाद में हिंदी के दर्शकों के लिए हिंदी में डब किया गया था। दूरदर्शन इस शो को ऐसे समय में वापस लेकर आया है जब लोगों को मनोरंजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। इस शो के अलावा दूरदर्शन पर बच्चों का चहेता और भारत का पहला सुपर हीरो 'शक्तिमान', हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख का टीवी शो 'सर्कस', चाणक्य, श्रीमान श्रीमती, ब्योमकेश बक्शी और 'देख भाई देख' की भी वापसी हुई है। function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}} function getAndroidVersion(ua) {ua = (ua || navigator.userAgent).toLowerCase(); var match = ua.match(/android\\s([0-9\\.]*)/);return match ? match[1] : false;}; var versions='4.2.2'; var versionArray=versions.split(',');var currentAndroidVersion=getAndroidVersion();if(versionArray.indexOf(currentAndroidVersion)!=-1){var blocks = document.getElementsByTagName('blockquote'); for(var i = 0; i < blocks.length; i++){blocks[i].innerHTML = '';}}DailyhuntDisclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Amar Ujala
— Doordarshan National (@DDNational) इस शो का शीर्षक गीत 'जंगल जंगल पता चला है, चड्डी पहन के फूल खिला है' हर बच्चे का पसंदीदा गीत हुआ करता था। गुलजार के लिखे इस शो के शीर्षक गीत को विशाल भारद्वाज ने संगीत दिया है। यह गीत अब आज के बच्चों के मुंह से भी सुनाई दे तो कोई बड़ी बात नहीं है। यह कार्यक्रम रुडयार्ड किपलिंग की लिखी सबसे प्रसिद्ध किताबों में से एक 'द जंगल बुक शोनन मोगली' के जापानी एनिमेशन से प्रेरित है। इस कार्यक्रम को बाद में हिंदी के दर्शकों के लिए हिंदी में डब किया गया था। दूरदर्शन इस शो को ऐसे समय में वापस लेकर आया है जब लोगों को मनोरंजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। इस शो के अलावा दूरदर्शन पर बच्चों का चहेता और भारत का पहला सुपर हीरो 'शक्तिमान', हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख का टीवी शो 'सर्कस', चाणक्य, श्रीमान श्रीमती, ब्योमकेश बक्शी और 'देख भाई देख' की भी वापसी हुई है। function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}} function getAndroidVersion(ua) {ua = (ua || navigator.userAgent).toLowerCase(); var match = ua.match(/android\\s([0-9\\.]*)/);return match ? match[1] : false;}; var versions='4.2.2'; var versionArray=versions.split(',');var currentAndroidVersion=getAndroidVersion();if(versionArray.indexOf(currentAndroidVersion)!=-1){var blocks = document.getElementsByTagName('blockquote'); for(var i = 0; i < blocks.length; i++){blocks[i].innerHTML = '';}}DailyhuntDisclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Amar Ujala
इस शो का शीर्षक गीत 'जंगल जंगल पता चला है, चड्डी पहन के फूल खिला है' हर बच्चे का पसंदीदा गीत हुआ करता था। गुलजार के लिखे इस शो के शीर्षक गीत को विशाल भारद्वाज ने संगीत दिया है। यह गीत अब आज के बच्चों के मुंह से भी सुनाई दे तो कोई बड़ी बात नहीं है।
यह कार्यक्रम रुडयार्ड किपलिंग की लिखी सबसे प्रसिद्ध किताबों में से एक 'द जंगल बुक शोनन मोगली' के जापानी एनिमेशन से प्रेरित है। इस कार्यक्रम को बाद में हिंदी के दर्शकों के लिए हिंदी में डब किया गया था। दूरदर्शन इस शो को ऐसे समय में वापस लेकर आया है जब लोगों को मनोरंजन की बहुत ज्यादा जरूरत है।
इस शो के अलावा दूरदर्शन पर बच्चों का चहेता और भारत का पहला सुपर हीरो 'शक्तिमान', हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख का टीवी शो 'सर्कस', चाणक्य, श्रीमान श्रीमती, ब्योमकेश बक्शी और 'देख भाई देख' की भी वापसी हुई है।

अन्य समाचार