सिगरेट, शराब के लिए शख्स ने उठाया यह बड़ा कदम, जाने कैसे पुलिस ने की मदद

कोरोना से खौफ के बीच दुनियाभर के ज्यादातर राष्ट्रों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है लेकिन इसे तोड़ने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. हालिया घटना फ्रांसकी है. फ्रांस का एक आदमी शनिवार को दक्षिण फ्रांस के पेर्पिग्नन शहर से स्पेन के ला जोन्केरा शहर सस्ती सिगरेट लेने के लिए पैदल जा रहा था. पहाड़ियों सेगुजरते वक्त उसका पैर फिसला व झरने में गिर गया. वह अपना होश खो बैठा व बाद में पुलिस ने हेलिकॉप्टर की मदद से बचाया.

दो राष्ट्रों को बांटने वाली पहाड़ी का रास्ता चुना
स्थानीय पुलिस के मुताबिक, लॉकडाउन तोड़ने वाला शख्स पहले कार से स्पेन के ला जोन्केरा शहर के बॉर्डर पर पहुंचा लेकिन उसे रोक दिया गया. इसके बाद उसनेदो राष्ट्रों की सीमाओं को बांटने वाले पहाड़ी रास्ते को चुना. यहां वह झाड़ियों के बीच से गुजरते हुए एक झरने में गिर गया. कुछ समय बाद पाइनेरीज इलाके कीपुलिस के हाथ लगा.
ठंड के कारण होश खो बैठा, फोन तक नहीं कर सका
पुलिस का बोलना है कि शख्स को इतनी ठंड लग गई थी कि वह अपने होश खो बैठा. वह किसी को फोन तक नहीं कर सका. पुलिस ने हेलिकॉप्टर कीमदद से शख्स को बचाया.शख्स पर पर एंटी-कोरोनावायरस नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया. हालांकि अब तक उसके नाम का खुलासानहीं किया गया है. आदमी जब होश में आया तो उसपर 120 यूरो यानि लगभग 11,000 रुपएका जुर्माना लगाया गया. इसके बाद पुलिस ने उसे घर पर रहने की हिदायत देकर छोड़ दिया.
फ्रांस महंगा, स्पेन सस्ता
दुनियाभर में कोरोनावायरस के कारण ज्यादातर राष्ट्रों ने अपनी सीमाएं सील कर लॉकडाउन घोषित किया है. फ्रांस व स्पेन में भी लॉकडाउन है, लेकिन यहां जरूरीचीजों को उपलब्ध कराया जा रहा है. बावजूद इसके फ्रांस के लोग स्पेन में सिगरेट, शराब, खाने की चीजें व ईंधन खरीदने आते हैं, क्योंकि फ्रांस के मुकाबले स्पेनमें चीजें सस्ती मिलती हैं.
अब तक आठ हजार लोगों की मौत कोरोना वायरस महामारी से फ्रांस बुरी तरह प्रभावित हुआ है. यहां 16,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं व 8,000 से अधिक लोग मारे गए हैं. लोगों को वर्कआउट, खरीदारी या कार्य करने के लिए यात्रा की अनुमति दी गई है. लेकिन ठीक दस्तावेज के बिना पकड़े गए लोगों ने कुल 50 मिलियन यूरो से अधिक जुर्माना दिया है.

अन्य समाचार